Saturday, April 21,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

एक कंपनी ने छिपा रखे थे 61 करोड़, आयकर विभाग ने खोज निकाला

Publish Date: January 11 2018 11:51:53am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आयकर विभाग नजर हमेशा आपके आय से अधिक और अवैध संपत्ति पर होती है। दिल्ली में एक निजी कंपनी ने अपने लॉकर में कथित पर 61 करोड़ की अवैध राशि छिपा कर रखी थी, मगर आयकर की नजर वहां भी पहुंच ही गई और वहां छापा मार कर उक्त राशि बरामद कर ली। 

दिल्ली के डायरेक्टरेट ऑफ इनकम टैक्स के नेतृत्व में विभाग की एक टीम ने छापेमारी करके दिल्ली की एक निजी कंपनी के लॉकर से 61 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं। छापेमरी में 20 करोड़ रुपये, सोने के सिक्के और गहने बरामद किए हैं। यह छापा यू ऐंड आई वॉल्ट्स लिमिटेड में मारा गया था। छापेमारी में बरामद रकम एक गुटका कारोबारी व बिल्डर की बताई जा रही है। 

आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि जब्त किए गए माल की कुल कीमत करीब 61 करोड़ रुपये है। यू ऐंड आई वॉल्ट्स लिमिटेड दिल्ली के साउथ एक्स इलाके में है। छापेमारी बीते हफ्ते से जारी थी। शुरुआत में यहां कैश और 15 करोड़ के सोने के सिक्के बरामद किए गए थे और फिर लॉकरों की भी तलाशी ली गई। 

फिलहाल कंपनी को सील कर दिया गया है। 8 नवंबर 2016 को 500 और 1000 रुपयों की नोटबंदी के बाद कालेधन के लिए कई जगह छापेमारी की गई, करोड़ों रुपये जब्त किए गए लेकिन साल 2018 में यह पहली छापेमारी है, जिसमें इतनी बड़ी रकम हाथ लगी है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


आईपीएल 11 : लिन का अर्धशतक, किंग्स इलेवन पंजाब को मिला 192 रनों का लक्ष्य

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज)- ओपनर क्रिस लिन के 74 रन और कप्तान दिनेश कार्तिक के 43 रन की ...

हिट एंड रन केस में सलमान खान को मिली राहत, मुंबई सेशन कोर्ट ने जमानती वारंट किया रद्द

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मुंबई सेशन कोर्ट ने 2002 के हिट एंड रन केस के मामले में बॉलीवु...

top