Friday, January 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

jio फोन पर कैसे चलाएं whatsapp जानने के लिए उमड़े लोग, वैबसाइट हुई क्रैश

Publish Date: January 12 2018 09:34:58pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज):रिलायंस जियो फोन 1,500 रुपये का है जो एक फीचर फोन है, इसमें व्हॉट्सऐप नहीं चलता है। फोन के ज्यादातर यूजर्स इस पर व्हाट्सऐप चलाना चाहते हैं। व्हाट्सऐप चलाने के लिए यूजर्स की दीवानगी इस कदर है आप इसे एक उदाहरण से समझ सकते हैं।
किसी शख्स ने यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उसने बताया कि आप कैसे जियो फोन में व्हाट्सऐप चला सकते हैं. फिर क्या था, जियो फोन यूजर्स ने तेजी से उस वेबसाइट को ऐक्सेस करना शुरू कर दिया। हालात ये गई उस वेबसाइट पर इतना ट्रैफिक हो गया कि वेबसाइट के फाउंडर ने समझा की साईबर अटैक हो गया है।
उन्होंने कहा कि जब उन्हें इस बात का पता चला कि उनकी वेबसाइट को भारत से लाखों की मात्रा में लोग ऐक्सेस कर रहे हैं तो उन्होंने पता लगाया कि आखिर माजरा क्या है. जब उन्हें पता चला कि एक सस्ते फीचर फोन में लोग व्हाट्सऐप यूज करने के लिए उनकी वेबसाइट का सहारा ले रहे हैं तो वो हैरान रह गए, क्योंकि उनकी वेबसाइट इसलिए थी ही नहीं।
जियो फोन यूजर्स की व्हाट्सऐप यूज करने की बेचैनी देखते हुए उन्होंने यूजर्स के साथ मजाक करने का मन बनाया है. उन्होंने कहा है, 'भारत के जियो फोन यूजर्स फ्री व्हाट्सऐप यूज करने के लिए कैसे भी ट्वीट करने के लिए तैयार थे और उन्होंने ऐसा किया भीÓ
पहले उन्होंने इंडिया से आने वाले ट्रैफिक को बैन करने की सोची, लेकिन बाद में उन्होंने इस ब्राउजर में जियो फोन यूजर्स के लिए एक ऑप्शन जोड़ दिया और कहा गया कि आप ब्राउजरलिंग के बारे में ट्विटर पर ट्वीट करें। लोगों ने उनकी बात मानी और कुछ ही समय में लाखों की मात्रा में उन्हें ट्विटर पर फौलोअर्स भी मिल गए।
उन्होंने कहा कि यूजर्स ने मेरी हर बात मानी और जो मैने कहा उसे उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट किया . इसे देखते हुए उन्होंने मजाक में यूजर्स से ट्वीट करने को कहा कि ब्राउजरलिंग को ताइवान का नंबर-1 ब्राउजर लिख कर ट्वीट करें. इस बार भी जियो फोन यूजर्स ने लाखों ट्वीट किए. हालांकि ट्विटर को इस बात ऐहसास हुआ कि ये स्पैम है और ट्विटर ने ट्वीट को ब्लॉक कर दिया।
उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा है, 'ऐसा देख कर मैं हंस हंस कर पागल हो गया और फर्श पर लोटने लगाÓ
इसके बाद उन्होंने लोगों से अपने फेसबुक पेज को फौलो करने को कहा और यूजर्स ने ऐसा ही किया। हालांकि इस बार उनका मकसद यूजर्स को ये फीचर प्रदान करना था जो वो चाह रहे थे।
उन्होंने कहा है कि उन्होंने  ब्राउजरलिंग के जरिए जियो फोन में व्हाट्सऐप चलाने के लिए दो हफ्ते तक काम किया।
सबसे पहले उन्होंने एक रजिस्ट्रेशन पेज तैयार किया जिसमें साइन अप का ऑप्शन था। इसके जरिए यूजर्स की जानकारी मांगी गई। जैसे ही उन्होंने इसे लॉन्च किया हजारों लोगों ने साइन अप करना यानी इस पर अकाउंट बनाना शुरू कर दिया। इसके लिए उन्होंने खास तौर पर नया वर्जन का ब्राउजर तैयार किया जो एक साथ हजारों रिक्वेस्ट को प्रोसेस कर सके।
अब लोग जियो फोन से व्हाट्सऐप यूज कर रहे थे ब्राउजरलिंग के सहारे लेकिन अब उन्होंने पाया कि अब इसके बारे में कोई शेयर नहीं कर रहा है और ना ही ट्विटर पर उनके फौलोअर्स बढ़ रहे हैं. लोग इसे फ्री यूज कर रहे हैं और उन्हें कोई फायदा नहीं दिखा इसलिए उन्होंने एक लाटरी सिस्टम तैयार किया।

लॉटरी सिस्टम बनाने मकसद ये था कि लोगों को व्हाट्सऐप यूज करने मौका दिया जाएगा। इसमे अगर जीत हुई तो ही आप व्हाट्सऐप यूज कर सकते हैं। अगर आपको लॉट्री के जरिए इस ब्राउजर का सहारा लेते हुए व्हाट्सऐप यूज करने का चांस चाहिए तो आपको इसके बारे में ट्वीट करना होगा।

इसके बावजूद लोगों ने इसके बारे में ट्वीट किया और हजारों लोग लॉट्री के जरिए इसे जीत कर व्हाट्सऐप यूज कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि लोग इसके लिए उनका शुक्रिया भी अदा कर रहे हैं। अब उन्होंने पेमेंट सिस्टम लॉन्च कर दिया है ताकि लोग इसे यूज करने के लिए पैसे दे सकें और अब पैसे रुपये में ही दिए जा सकते हैं।  बकायदा इस ब्राउजर से व्हाट्सऐप यूज करने के लिए प्लान तैयार किया गया है। एक दिन यूज करना है  तो आपको इसके लिए 9 रुपये देने होंगे और हफ्ते भर के लिए 39 रुपये देने होंगे। इसमें आपको पास दिया जाएगा और लॉट्री सिस्टम के जरिए।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को कितने मिले अंक, जानिए

दुबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजो...

न्यूयॉर्क की सड़क पर प्रियंका चोपड़ा ने किया इस शख्स को किस, देखिए तस्वीरें

न्यूयॉर्क (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रियंका चोपड़ा न्यूयॉक की सड...

top