Sunday, February 25,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

छोटे निवेशक अफवाहों पर न दें ध्यान, सरकार ने कहा - PPF में आपका पैसा सुरक्षित

Publish Date: February 14 2018 05:00:25pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केंद्र सरकार ने पब्लिक प्रोविडेंट फंड (पीपीएफ) समेत अन्य छोटी बचत योजनाओं में बड़े बदलाव को लेकर उपभोक्ताओं को निश्चिंत रहने को कहा है। केन्द्र सरकार ने कहा है कि छोटे बचत करने वाले अपने पैसे के प्रति निराश न हो क्योंकि उनका पैसा किसी कीमत पर सुरक्षित है। सरकार ने साफ  कर दिया है कि इस मामले में जो कुछ भी बदलाव किए जा रहे हैं उससे डिपोजिटर्स को मौजूदा समय में मिल रहे लाभों का फायदा होता रहेगा। अपने बयान में सरकार ने कहा है कि छोटे बचत, निवेशक अफवाहों पर ध्यान न दें। 
   
सरकार ने कहा है कि पीपीएफ में रखे आपके पैसे पर कोई आंच नहीं आएगी। इस पर आपको मौजूदा समय में जो सुविधांए मिल रही हैं, वो आगे भी मिलती रहेंगी। केंद्र सरकार ने एक बयान जारी कर कहा है कि केंद्र सरकार छोटी बचत योजनाओं को काफी ज्यादा तवज्जो देती है। खासकर बेटियों और वरिष्ठ नागरिकों के नाम पर खोले गए खातों पर उसका ध्यान है। सरकार ने कहा है कि लगातार बचत करने वाले देश की अर्थव्यवस्था में अहम योगदान रखते हैं।

सरकार ने कहा है कि फिलहाल इन छोटी बचत योजनाओं को लेकर कई कानून मौजूद हैं। सरकार सुशासन को बढ़ावा देने के लिए इन अलग-अलग कानूनों को एक कानून में मर्ज करने की तैयारी कर रही है। इसके लिए गवर्नमेंट सेविंग्स सर्टिफिकेट एक्ट, 1959 और पब्लकि प्रोविडेंट फंड एक्ट, 1968 को गवर्नमेंट सेविंग्स बैंक एक्ट, 1873 में मर्ज करने का प्रस्ताव है।

केंद्र  ने कहा कि इन कानूनों के एक ही एक्ट में मर्ज होने के बाद मौजूदा समय में मिल रहे फायदों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बल्कि  इस बदलाव के साथ नई सुविधाएं खाताधारकों को दी जाएंगी। सरकार ने कहा कि इस बदलाव का सबसे अहम लक्ष्य अलग-अलग कानून को एक में ही समाहित करना है। इसके साथ ही खाताधारकों के लिए छोटी बचत योजनाओं में निवेश करना आसान बनाना है। सरकार ने कहा है कि छोटे निवेशक फलाए जा रहे अफवाहों पर ध्यान न दें। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


 टी-20 विश्व कप में हम अपने प्रदर्शन से सबको चौंका देंगे: मिताली

केपटाउन (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऐतिहासिक...

प्लास्टिक सर्जरी से हुई श्रीदेवी की मौत, वायरल मैसेज का दावा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीदेवी की अचानक हुई मौत से ...

top