Friday, April 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

Gmail में होगा बड़ा बदलाव, लीक हुए स्क्रीनशॉट्स

Publish Date: April 13 2018 08:30:37pm

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : सर्च जायंट गूगल ने अपनी ईमेल सर्विस जीमेल में बड़ा बदलाव करने वाली है जिसके तहत जीमेल वेब का लुक पूरी तरह बदल दिया जाएगा। रिफ्रेश डिजाइन वाली जीमेल के कुछ स्क्रीनशॉट्स लीक हुए हैं, जिसमें नए लेआऊट को देखा जा सकता है। गौर हो कि गूगल ने एक बयान में भी जीमेल को क्लीन लुक देने की बात की थी।

लीक स्क्रीनशाॅट्स से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि जीमेल का वेब वर्जन ऐप से मिलता झुलता होगा। जीमेल के आइकॉन्स को मेटेरियल डिजाइन देने की कोशिश की गई है। डिजाइन के साथ ही इसमें नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे जिसमें स्मार्ट रिप्लाई और स्नूज ईमेल फीचर भी शामिल होगा। 

जीमेल के नए वर्जन में दिया जाने वाला साइडबार गूगल कैलेंडर, नोट ऐप कीम और ईमेल मैसेज के साथ मीटिंग शेड्यूल करने जैसे टास्क भी हैंडल कर सकेंगे। खास बात यह है कि 3 लेआउट में से यूजर किसी एक लेआऊट को चुन सकेगा। इसमें अटैचमैंट्स, डॉक्यूमेंट्स और फोटोज हाईलाइट होंगे और यूजर्स को कॉम्पैक्ट व्यू मिलेगा। फिलहाल जीमेल का नया डिजाइन आम यूजर्स के लिए रोल आऊट नहीं किया गया है लेकिन हो सकता है गूगल अपनी सालाना कांफ्रैंस आई/ओ में इसे रोल आऊट कर दे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


IPL चेन्नई सुपरकिंग का राजस्थान रायल्स से मुकाबला आज

पुणे  (उत्तम हिन्दू न्यूज): कावेरी विवाद के चलते घर बदल जाने ...

नई फिल्म के लिए कैटरीना से 5 गुना ज्यादा फीस लेंगे वरूण धवन

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो वरूण धवन अपनी आने वाली फिल्म के लिये 3...

top