Friday, April 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

कर्मचारियों की होगी बल्ले-बल्लेे, दिल खोलकर कंपनियां देंगी बोनस

Publish Date: April 17 2018 04:15:58pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): इस बार कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले होने वाली है। जी हां, इस बार कर्मचारियों को पीछले वित्त वर्ष के मुकाबले इस वित्त वर्ष अधिक वेरिअबल पेआउट मिलेगा।

कॉर्न फेरी इंटरनैशनल और हीड्रिक ऐंड स्ट्रगल्स जैसी सर्च फर्मों और विल्स टावर्स वॉटसन इंडिया सहित इंडस्ट्री की कम से कम 6 कंपनियों ने इस ट्रेंड की पुष्टि की है। केमिकल्स, ऑटोमोटिव और ऑटो से जुड़े उद्योग, कंसल्टिंग और कुछ टेक्नॉलजी कंपनियों, बैंकिंग और फाइनैंशल सेक्टर के कर्माचरियों को वित्त वर्ष 2017 की तुलना में 2018 में अधिक वेरिअबल पेआउट मिलेगा। 

पिछले वित्त वर्ष वेरिअबल पेआउट 80 प्रतीशत था लेकिन इस वित्त वर्ष 2018 में यह 100 प्रतीशत रह सकता है। विल्स टावर्स वॉटसन इंडिया के रिवॉर्ड डायरेक्टर अरविंद उसरते ने कहा, 'बड़ी कंपनियों के लिए वित्त वर्ष 2017-18 में वेरिअबल पेआउट 100 पर्सेंट के करीब रह सकता है।'  

एक्सपर्ट्स का कहना है कि नोटबंदी और जीएसटी के चलते वित्त वर्ष 2017 में वेरिअबल पेआउट कम रहा था, लेकिन 2018 में ऐसा नहीं होगा। इस बारे में महिंद्रा एंड महिंद्रा के एग्जिक्युटिव वाइस प्रेजिडेंट प्रिंस ऑगस्टिन ने कहा, 'ऑटो कंपनियों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। इसलिए हम वित्त वर्ष 2017 की तुलना में इस बार अधिक बोनस देंगे। 

Related image

Image result for indian rupees

 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


IPL चेन्नई सुपरकिंग का राजस्थान रायल्स से मुकाबला आज

पुणे  (उत्तम हिन्दू न्यूज): कावेरी विवाद के चलते घर बदल जाने ...

नई फिल्म के लिए कैटरीना से 5 गुना ज्यादा फीस लेंगे वरूण धवन

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो वरूण धवन अपनी आने वाली फिल्म के लिये 3...

top