Saturday, January 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

AAP के राज्यसभा उम्मीदवार सुशील गुप्ता ने तीन को भेजा मानहानि नोटिस

Publish Date: January 04 2018 06:55:45pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से राज्यसभा की सीट के लिए दिल्ली से घोषित उम्मीदवार सुशील गुप्ता ने पैसा देकर टिकट खरीदने के आरोप लगाने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद प्रवेश वर्मा, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा और भाजपा के स्थानीय नेता हरीश खुराना को मानहानि का नोटिस भेजा है। आप ने कल दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी जिसे लेकर राजनीतिक क्षेत्र में काफी आलोचना हुई थी और टिकट में मोटी रकम के लेन-देन के आरोप लगाये गए थे।

गुप्ता ने नोटिस में पैसे से टिकट खरीदने के आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि उन पर झूठे आरोप लगाए गए हैं। आप के करावल नगर से विधायक कपिल मिश्रा ने श्री गुप्ता की नोटिस पर कहा है कि वह इससे डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने श्री गुप्ता के टिकट पर कहा था कि पार्टी को लीडर और डीलर में से किसी एक को चुनना था तो डीलर को चुन लिया गया। टिकट बंटवारे से आहत और राजघाट पर धरने पर बैठे श्री मिश्रा ने पार्टी की ओर से आप के दिवंगत कार्यकर्ता संतोष कोली की मां श्रीमती कलावती को उम्मीदवार घोषित किया है और आप विधायकों से उनके नाम के समर्थन और कल पर्चा भरने के समय उपस्थित रहने की अपील की है।

मिश्रा ने ट्वीट कर कहा," अगर सच कहने में इनके मान की हानि होती है तो सौ बार करूंगा, मानहानि। वह मानहानि के मुकदमे से डरने वाले नहीं हैं। पूरा देश जानता है ऐसे लोग राज्यसभा में कैसे जाते हैं। किसी मुकदमे से नहीं डरता। इनकी एकमात्र योग्यता है "पैसा" इनके राज्यसभा में जाने से असली मानहािन दिल्ली वालों की हुई है। सांसद वर्मा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नार्को टेस्ट की मांग करते हुए कहा था कि यदि वह इसमें 50 करोड़ रुपए में टिकट बेचने की बात को स्वीकार नहीं कर लें तो वह परिवार के साथ देश छोड़कर चले जाएंगे। खुराना ने आरोप लगाया था की गुप्ता को राज्यसभा भेजने के लिए 70 करोड़ रुपए में सौदा हुआ है। उनका कहना था कि वह श्री गुप्ता से अच्छी तरह परिचित हैं और मेरी जानकारी के मुताबिक टिकट का सौदा करीब 70 करोड़ रुपए में हुआ है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


बंगलादेश ने श्रीलंका पर दर्ज की सबसे बड़ी जीत 

ढाका (उत्तम हिन्दू न्यूज): चोटी के आलराउंडर शाकिब अल हसन (67 ...

रिलीज से पहले पद्मावत हुई लीक, देखें वीडियो

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्माव...

top