Saturday, January 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

दिल्ली दहलाने आया एक आतंकी गिरफ्तार, दो की तलाश जारी

Publish Date: January 08 2018 12:49:56pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : गणतंत्र दिवस के मद्देनजर विशेष सर्तकता बरत रही सुरक्षा एजेंसियों को बड़ी सफलता मिली है। 26 जनवरी दिल्ली को दहलाने की साजिश के तहत यहां आए एक संदिग्ध आतंकी को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है। वह दिल्ली- भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस से दिल्ली पहुंचा था। पूछताछ मेें उसने बताया कि उसके दो और साथी पहले ही दिल्ली में छिपे हैं। गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी से पूछताछ से मिले इनुपट के आधार पर पुलिस ने जामा मस्जिद के आसपास स्थित होटलों में छापेमारी की है। 

जीआरपी को खुफिया एजेंसियों से एक संदिग्ध कश्मीरी आतंकी के शताब्दी में यात्रा करने का इनपुट मिला था। इस आधार रविवार सुबह 8.30 बजे दिल्ली भोपाल राजधानी एक्सप्रेस के यहां पहुंचते ही कोच-3 से अनंतनाग (कश्मीर) के गांव बिलगांव के रहने वाले बिलाल अहमद वानी को दबोच लिया गया। उससे अपना तथा एक महिला का आधार कार्ड और एक सिम मिला है।

पकड़े जाने के दौरान संदिग्ध आतंकी ने भागने की कोशिश की। पूछताछ के दौरान उसने किसी नुकीली चीज से सीने पर वार कर खुद को लहूलुहान कर लिया। जीआरपी थाने में आर्मी इंटेलीजेंस, इंटेलीजेंस ब्यूरो, लोकल इंटेलीजेंस, एसपी सुरक्षा सिद्धार्थ वर्मा और एटीएस ने उससे करीब आठ घंटे पूछताछ की। इस दौरान वह अपने बयान बदलता रहा। हालांकि उसने गणतंत्र दिवस से पहले किसी घटना को अंजाम दिए जाने की साजिश की जानकारी दी।

उसने बताया कि वह दिल्ली में ड्राइविंग करता था, लेकिन बाद में यहां से चला गया था। गलत ट्रेन में बैठने के कारण वह मथुरा आ गया था। बार-बार बयान बदलने के बाद उसे एटीएस अज्ञात स्थान पर पूछताछ के लिए ले गई। पूछताछ के दौरान उसने किसी नुकीली वस्तु से अपनी छाती पर ताबड़तोड़ वार करके खुद को घायल कर लिया। इस पर पुलिस ने उसके दोनों हाथ पीछे बांध दिए।

खुफिया एजेंसियों को पता चला है कि वह एक जनवरी को दिल्ली आया था और उसने चार जनवरी को कनाट प्लेस से एटीएम से चालीस हजार रुपये भी निकले थे।पुलिस के अनुसार आतंकियों का समूह दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में धमाका करने की फिराक में था। राजधाना में सुरक्षा को लेकर प्रमुख बाजारों, मेट्रो स्टेशनों, मॉल आदि जगहों पर जांच कड़ी कर दी गई है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


बंगलादेश ने श्रीलंका पर दर्ज की सबसे बड़ी जीत 

ढाका (उत्तम हिन्दू न्यूज): चोटी के आलराउंडर शाकिब अल हसन (67 ...

रिलीज से पहले पद्मावत हुई लीक, देखें वीडियो

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्माव...

top