Sunday, February 25,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

जगदीश टाइटलर का हुआ स्टिंग ऑपरेशन, 100 सिखों की हत्या पर बात करते दिखे 

Publish Date: February 05 2018 04:12:21pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने एक वीडियो जारी करके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री जगदीश टाइटलर की सिख दंगा मामले में तुरंत गिरफ्तारी और इस मसले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। समिति के अध्यक्ष मनजीत सिंह जी के ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में स्टिंग आपरेशन पर आधारित एक वीडियो जारी किया जिसमें टाइटलर 1984 के सिख विरोधी दंगों के संबंध में कथित तौर पर 100 सिखों की हत्या की बात करते नजर आ रहे हैं। जी के ने दावा किया कि कोई व्यक्ति तीन फरवरी को सुरक्षाकर्मी को एक पेनड्राइव उनके घर पर बंद लिफाफे में दे गया था जिसमें टाइटलर को बातें करते दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि पेनड्राइव में टाइटलर के किसी स्टिंग आपरेशन की पांच वीडियो थी जिसमें कथित रूप से सिखों की हत्या से लेकर उच्चतम न्यायालय में न्यायाधीशों की नियुक्ति का जिक्र है। उन्होंने वीडियो जारी करते हुए कहा कि सिख समुदाय इसे देखने के बाद बहुत आहत है और जो लोग 1984 के सिख नरसंहार के आरोपी हैं, वे खुलेआम घूम रहे हैं। 

जी के ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश और कई अन्य जांच एजेंसियों को पत्र लिखकर पूरे मामले की जांच कराने का अनुरोध किया गया है। अकाली दल कल इस मामले को संसद में भी उठायेगा।

उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में आगे की जांच के लिए वीडियो को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और दिल्ली पुलिस को सौंपा जा रहा है। जीके ने कहा कि इस वीडियो के बाद भी दिल्ली पुलिस ने यदि 24 घंटे के भीतर टाइटलर को गिरफ्तार नहीं किया तो पुलिस मुख्यालय का घेराव भी किया जायेगा। संवाददाता सम्मेलन में वीडियो की पांच क्लिप दिखाई गयीं जिनमें से एक में श्री टाइटलर कथित रुप से 100 सिखों की हत्या की बात कर रहे हैं। इसके अलावा अपने तीन-चार मित्रों द्वारा 150 करोड़ रुपए की नगद राशि वापस नहीं करने, कांग्रेस हाई कमान से बातचीत के आधार पर दिल्ली का मुख्यमंत्री अथवा कुछ समय बाद राज्यसभा भेजे जाने की बात करते दिखाई दे रहे हैं। जी के ने कहा कि यह वीडियो देखने के बाद टाइटलर के कथित तौर पर पेशेवर अपराधी होने का संकेत मिलता है। उन्होंने कहा कि सरकार को अब बिना किसी देरी के श्री टाइटलर को गिरफ्तार कर उनका नार्कों टेस्ट करवाना चाहिए चूंकि वह झूठ पकडऩे वाली मशीन से परीक्षण कराने में आनाकानी कर रहे हैं।

नये खुलासे के मद्देनजर टाइटलर को तुरंत गिरफ्तार कर उच्च स्तरीय जांच हो: जीके

Image result for sikh riots
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


त्रिकोणीय टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान, रोहित को टीम की कमान

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बांग्लादेश, श्रीलंका और भारत के बीच...

श्रीदेवी की मौत पर बड़ा खुलासा, इस एक्टर के दावे से सब हैरान

नई दिल्ली/दुबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 54 साल की उम्र में अभिने...

top