Friday, April 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

दिल्ली में बड़ा राशन घोटाला, केजरीवाल बोले दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

Publish Date: April 04 2018 10:16:27am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): दिल्ली में राशन बांटने में अनियमितताओं को लेकर नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) की वित्त वर्ष २०१६-१७ की रिपोर्ट विधानसभा में पेश होने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की बात की है।

कैग की रिपोर्ट में सामने आए राशन घोटाले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होगी। गड़बडिय़ों के लिए दोषी लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। आपको बता दें कि घर-घर राशन पहुंचाने की योजना पर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल में जारी जंग के बीच दिल्ली की सार्वजनिक वितरण प्रणाली में बड़े पैमाने पर घोटाले का खुलासा हुआ है।  कैग की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि भारतीय खाद्य निगम के गोदामों से सरकारी राशन की दुकानों तक राशन ले जाने वाले वाहनों के लिए स्कूटर, मोटरसाइकिल, ऑटो व बस तक के नंबर दर्ज हैं। नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट के मुताबिक फर्जी मोबाइल नंबरों पर एसएमएस अलर्ट भेजे जा रहे हैं। खाद्य, आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के विभाग में कई खामियां उजागर हुई हैं।  

आपको बता दें कि सीएजी की रिपोर्ट में डीटीसी में प्रबंधन की कमी और लापरवाही के चलते राजस्व में नुकसान की बात कही गई है। इतना ही नही रिपोर्ट में नगर निगमों के कामकाज, सड़कों के निर्माण में ठेकेदारों की लापरवाही, मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में उपकरणों और इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी की बात भी कही गई है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


आईपीएल-11: जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे दिल्ली-बेंगलोर 

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क...

नई फिल्म के लिए कैटरीना से 5 गुना ज्यादा फीस लेंगे वरूण धवन

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो वरूण धवन अपनी आने वाली फिल्म के लिये 3...

top