Friday, April 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

कांग्रेस का देशव्यापी उपवास, भाजपा का पलटवार

Publish Date: April 09 2018 01:34:32pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कथित दलितों उत्पीड़ण के खिलाफ कांग्रेस पार्टी का सोमवार सुबह से शुरू हुआ उपवास और धरना पूरे देश भर में जारी है। इसी कड़ी में देश की राजधानी दिल्ली में राजघाट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी अनशन स्थल पर पहुंचने ही वाले थे कि खबर आई कांग्रेस नेता दो पूर्व केन्द्रीय मंत्री को धरना स्थल से वापस भेज दिया गया है। 

इधर भारतीय जनात पार्टी (भाजपा) ने राहुल गांधी एवं कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। लिहाजा भाजपा के प्रवक्ता संवित पात्रा ने एक संवाददाता संमेलन में कहा कि कांग्रेस के राज्य में सबसे ज्यादा दलितों पर उत्पीड़ण के मामले हा चुके हैं। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष इस मामले को नाहक राजनीतिक तूल दे रहे हैं। 

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अनशल स्थल राजघाट पर आने की गहमागहमी के बीच दो पूर्व केंद्रीय मंत्रियों जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार को वहां से वापस भेज दिया गया है। इसको लेकर काफी विवाद हो रहा है। जानकारी के मुताबिक, जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार, उपवास स्थल पर पहुंचे तो उनकी मुलाकात दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन से हुई। इस पर वे अजय माकन के साथ मंच पर बैठ गए। 

इस बीच वहां मीडिया की हलचल देखकर अजय माकन ने जगदीश टाइटलर के कान में कुछ कहा, जिसके बाद जगदीश टाइटलर वहां से निकलने लगे। कहा जा रहा है कि अजय माकन ने टाइटलर को वापस जाने के लिए कहा था, जिसके बाद वो वहां से निकल गए। वहीं, जगदीश टाइटलर ने कहा है कि वह कहीं नहीं जा रहे हैं, बल्कि जनता के बीच में जाकर बैठेंगे।

कहा जा रहा है दोनों नेताओं को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के इशारे पर हटाया गया है। बता दें कि जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार 1984 में हुए सिख दंगों के आरोपी हैं। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में राहुल गांधी के साथ भी कई वरिष्ठ कांग्रसी नेता उपवास में शामिल हो रहे हैं। कई नेता तो धरना स्थल पर सुबह से ही जमे हैं। वहीं, अजय माकन ने कहा है कि राहुल अनशन के दौरान आते-जाते रहेंगे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


आईपीएल-11: जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे दिल्ली-बेंगलोर 

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क...

नई फिल्म के लिए कैटरीना से 5 गुना ज्यादा फीस लेंगे वरूण धवन

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो वरूण धवन अपनी आने वाली फिल्म के लिये 3...

top