Friday, April 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

दिल्ली में कांग्रेस के अनशन से जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार लौटाए गए

Publish Date: April 09 2018 03:12:15pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): दलितों के विरुद्ध हिंसा के मामलों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर उपवास से पहले ही विवाद हो गया। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार दिल्ली के 1984 के सिख दंगों के आरोपी नेताओं जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार को अनशन स्थल से वापस भेज दिया गया। गांधी के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित तथा कई अन्य वरिष्ठ नेता अनशन पर बैठे। यह अनशन कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने दलितों पर कथित अत्याचार की घटनाओं के खिलाफ किया है। सिख दंगों के आरोपी दोनों पूर्व सांसदों के उपवास स्थल पर पहुंचने से पार्टी नेताओं के समक्ष असहज स्थिति उत्पन्न हो गयी और माहौल को भांपते हुए दोनों को वापस भेज दिया गया।

सूत्रों के अनुसार दोनों पूर्व सांसदों को प्रदेश अध्यक्ष माकन से मुलाकात के बाद वापस भेज दिया गया। इस संबंध में पूछे जाने पर श्री टाइटलर ने मीडिया से बातचीत में सफाई दी। उन्होंने कहा, मेरे ऊपर कोई प्राथमिकी नहीं है। प्रदेश अध्यक्ष ने मुझसे अनशन में शामिल होने या नहीं होने को लेकर कुछ भी नहीं कहा है और सारा विवाद मीडिया ही पैदा कर रहा है। उन्होंने कहा, मुझे केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) क्लीनचिट दे चुकी है। सिख दंगों में आरोपी कांग्रेस नेताओं के अनशन स्थल पर पहुंचने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस पर निशाना साधा। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा," 1984 में जिस तरह से सिख दंगे भड़काये गए और हजारों सिखों को जिंदा जलाया गया, वह हम सबने देखा है। आज उन दंगों के आरोपी ही शांति के प्रतीक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पहुंच गए हैं। 

भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी राहुल गांधी के उपवास पर तंज कसते हुये ट्विटर पर लिखा, राहुल जी अगर लंच हो गया हो तो अनशन पर बैठ जाओ। उन्होंने लिखा, मैं यह जानना चाहूंगा कि कौन नेता यह कहेगा कि उसे अनशन पर बैठना है और अनशन स्थल पर अपराह्न 12.45 तक नहीं पहुंचे। यह आपका तरीका है और निश्चित रुप से आप देर से सोकर उठे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


आईपीएल-11: जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे दिल्ली-बेंगलोर 

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क...

नई फिल्म के लिए कैटरीना से 5 गुना ज्यादा फीस लेंगे वरूण धवन

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो वरूण धवन अपनी आने वाली फिल्म के लिये 3...

top