Friday, April 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

मंगलवार को भी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के वकील हड़ताल पर 

Publish Date: April 10 2018 01:40:14pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के सभी जिला अदालों के अधिवक्ता आज भी हड़ताल पर हैं। कड़कडड़ूमा कोर्ट के वकीलों के साथ मारपीट से नाराज शाहदरा बार एसोसिएशन ने सोमवार को कामकाज ठप रखा। बार के वकीलों का कहना है कि जब तक पीसीआर कर्मियों को निलंबित नहीं किया जाएगा, तब तक वकीलों की हड़ताल जारी रहेगी। इसी कड़ी में मंगलवार को राजधानी की सभी जिला अदालतों के वकील हड़ताल पर रहे। 

दरअसल, रविवार रात कुछ वकील एक शादी समारोह में शामिल होने कड़कडड़ूमा मेट्रो स्टेशन के पास एक बैंक्वेट हॉल में गए थे, जब वह वापस लौटे तो उनका पार्किंग शुल्क को लेकर पार्किंग वालों से विवाद हो गया। इस दौरान बहसबाजी के बाद मारपीट शुरू हो गई। वकीलों के मुताबिक, बैंक्वेट हॉल के बाउंसरों ने भी मारपीट की। इस मारपीट में आठ-नौ वकीलों को चोटें आई हैं। बार पदाधिकारियों का कहना है कि इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई थी, लेकिन मौके पर पहुंची पीसीआर वैन वहां से चली गई। पीसीआर कर्मियों ने वकीलों की मदद नहीं की और न इसकी सूचना पुलिस थाने में दी। इसके बाद अस्पताल पहुंचने पर ढाई घंटे तक वकीलों का इलाज नहीं हुआ।

बार के अध्यक्ष प्रमोद नागर ने बताया कि मारपीट करने वालों की गिरफ्तारी हो चुकी है, लेकिन पीसीआर कर्मियों को निलंबित नहीं किया गया। इनका निलंबन होने तक वकील कामकाज नहीं करेंगे। जिला अदालत समन्वय समिति के सचिव अवनीश राणा ने बताया कि इस घटना के विरोध में मंगलवार को राजधानी की सभी जिला अदालतों में हड़ताल रहेगी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


आईपीएल-11: जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे दिल्ली-बेंगलोर 

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क...

नई फिल्म के लिए कैटरीना से 5 गुना ज्यादा फीस लेंगे वरूण धवन

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो वरूण धवन अपनी आने वाली फिल्म के लिये 3...

top