Monday, January 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

240 पेटी अंगे्रजी शराब ले जाते ट्रक चालक सहित दो धरे

Publish Date: January 12 2018 08:10:41pm

कुरुक्षेेत्र (पंकज अरोड़ा): अपराध शाखा-1 पुलिस ने अवैध शराब माफिया पर नकेल कसते हुए ट्रक में डाबर कंपनी के तेल की पेटियों की आड़ में छुपाकर लाखों की शराब ले जाने का पर्दाफाश करते हुए चालक सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर 240 पेटी अंगे्रजी शराब बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।
    यह जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने बताया कि असामाजिक तत्त्वों की धरपकड़ करते हुए अपराध शाखा-1 प्रभारी सतीश कुमार के नेतृत्व में एएसआई पे्रमचंद, हैड कांस्टेबल लखन सिंह, संजीव, सिपाही अनिरुद्ध, चालक बलदेव टीम सहित जीटी रोड के रास्ते बाबैन-शाहाबाद होते हुए गश्त कर रहे थे। पुलिस टीम शाहाबाद के जीटी रोड गांव कल्याणा के पास पहुंचे तो इसी दौरान पुलिस को पुख्ता जानकारी मिली कि उत्तरप्रदेश के ट्रक में सवार दो लोग उत्तरप्रदेश के नम्बर लगे ट्रक में अंबाला से भारी मात्रा में गैरकानूनी तरीके से सरकार का टैक्स चोरी कर कुरुक्षेत्र के रास्ते दिल्ली होते हुए पटना के लिए लाखों कीमत की अंगे्रजी शराब की पेटियों को माल में छुपाकर ले जा रहे हैं। 
    मामले की भनक लगते ही एएसआई पे्रमचंद ने टीम सहित नौगजा पीर के पास नाकाबंदी कर अंबाला की ओर से आने वाले सामान से भरे ट्रकों पर निगरानी तेज कर दी। रात्रि के समय जैसे ही ट्रक यूपी-12टी-6087 तिरपाल से ढका हुआ आता दिखाई दिया। पुलिस ने शक की बिनाह पर ट्रक को रोक कर सवार चालक सहित दो व्यक्तियों से पूछताछ की। पुलिस की पूछताछ पर चालक ने अपना नाम फरमान पुत्र फारुक, साहिल पुत्र शमशाद निवासी सिखेड़ा जिला मुज्जफरनगर, उत्तरप्रदेश बताया। फरमान ने ट्रक के मालिक होने की बात कही। पुलिस ने वाहन में भरे सामान बारे पूछताछ की तो चालक ने बताया कि इस वाहन में डाबर तेल की पेटियां भरी हुई हैं, जिसे पटना पहुंचाना है। पुलिस ने वाहन की तलाशी ली तो छुपा कर रखी गई अंगे्रजी शराब इम्पीरियल ब्लू, मैकडावल मार्का की 240 पेटियां बरामद की। जिनमें से 126 पेटी पव्वे इम्पीरियल ब्लू, 50 पेटी पव्वे मैकडावल, 50 पेटी अध्धा इम्पीरियल ब्लू, 14 पेटी अध्धा मैकडावल अंगे्रजी शराब बरामद की। बरामद की गई इन पेटियों से पुलिस ने 8448 पव्वे, 1536 अध्धे बरामद किए। जिनकी कीमत 11 लाख 21 हजार 280 रुपए बताई गई है। 
    पुलिस की पूछताछ पर पता चला कि इन शराब की पेटियों को शराब तस्करों ने अंबाला से चोरी छुपे खरीदकर पटना पहुंचाने के लिए इस ट्रक का इस्तेमाल किया था। शराब तस्करों के इशारे पर ही अंबाला के एक गोदाम से इस ट्रक में शराब भरी गई थी। यह शराब मोटी कमाई की चाहत में पटना बिहार पहुंचानी थी। पुलिस के पड़े इस छापे से शराब माफिया में खलबली मच गई। यहां तक कि अंबाला पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। मामले की भनक लगते ही अंबाला के नजदीकी कस्बे की अपराध शाखा पुलिस भी पूछताछ के लिए अपराध शाखा पुलिस कुरुक्षेत्र में पहुंची। पूछताछ के बाद वापिस अंबाला की ओर रुख कर गई। बताया जाता है कि उक्त शराब के तस्करों का ठिकाना उत्तरप्रदेश से भी देखा जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में शराब अधिनियत की धारा 61-14, 420, 120बी के तहत मामला दर्ज कर शाहाबाद की अदालत में पेश कर दोनों आरोपियों को आगामी पूछताछ के लिए पुलिस रिमाण्ड पर ले लिया है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


गणतंत्र दिवस के दिन क्वार्टर फाइनल खेलेगा भारत

क्वींसटाउन  (उत्तम हिन्दू न्यूज): अपने चौथे खिताब को जीतने के...

अक्षय ने पकड़ा ABVP का झंडा, सोशल मीडिया पर छाए

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन 9...

top