Saturday, January 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

लोक कलाकार को देखने पर होते हैं हरियाणा के दर्शन: सैनी

Publish Date: January 13 2018 08:06:49pm

कुरुक्षेत्र (पंकज अरोड़ा): लाडवा के विधायक डॉ. पवन सैनी ने कहा कि परम्परागत वेश भूषा में सुसज्जित लोक कलाकार को देखने पर ही हरियाणा के दर्शन हो जाते है। इस प्रकार के लोक कलाकार ही हरियाणा की संस्कृति को सहजने का कार्य कर रहे हंै और सरकार की उपलब्धियों को आमजन तक पहुंचा रहे है। इतना ही नहीं सरकार और आमजन के बीच की दूरियों को कम करने की लोक कलाकार ही एक महत्वपूर्ण कडी है। इन लोक कलाकारों का देश को विश्व गुरू बनाने में अहम योगदान रहेगा।  विधायक डॉ. पवन सैनी शनिवार को मल्टी आर्ट कल्चरल सैंटर के सभागार में सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग द्वारा आयोजित हिसार मंडल की चार दिवसीय कार्यशाला के समापन समारोह में बोल रहे थे। 
    इससे पहले विधायक डॉ. पवन सैनी, मैक के मुख्य सलाहकार महेश जोशी, मुख्य वक्ता एवं सेवानिवृत डीआईपीआरओ देवराज सिरोहीवाल, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय संगीत विभाग के सहायक प्रो. डॉ. अशोक शर्मा, कार्यशाला के कोर्डिनेटर एवं एआईपीआरओ डॉ. नरेन्द्र सिंह ने विधिवत रूप से दीप शिखा प्रज्ज्वलित कर समापन समारोह के कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने विभागीय कर्मचारियों द्वारा रखी गई मांग पर कहा कि सभी मांगों को मुख्यमंंत्री के समक्ष एक वकील के रूप में प्रस्तुत करेंगे। मैक के मुख्य सलाहकार महेश जोशी ने कहा कि लोक कलाकार प्रचार-प्रसार का सबसे सशक्त माध्यम है, इसलिए इस प्रचार तंत्र को सहजेने का कार्य सरकार कर रही है। इन लोक कलाकारों के माध्यम से ही आम लोगों की सरकार की योजनाओं की जानकारी मिल रही है। 
    मुख्य वक्ता एवं सेवानिवृत डीआईपीआरओ देवराज सिरोहीवाल व सहायक प्रो. डॉ. अशोक शर्मा ने ने प्रथम व द्वितीय सत्र में कलाकारों को नए गीत,नई धुन के साथ-साथ मंच संचालन के साथ-साथ अन्य बारकियों के बारे में विस्तार से समझाया। जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि चार दिवसीय कार्यशाला में लोक कलाकारों ने करीब 50 नए गीत लिखे हैं, इस कार्यशाला में विषय विशेषज्ञ के रूप में सेवानिवृत डीआईपीआरओ देवराज सिरोहीवाल, प्रोफेसर सूचिसुमिता, डॉ. अशोक शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार संदीप साहिल, प्रसिद्ध लोक कलाकार बाल किशन, द्रोणाचार्य डिग्री कालेज के शिक्षक दिलावर कौशिक को आमंत्रित किया गया था। इस कार्यक्रम के अंत मेंं विधायक डॉ.पवन सैनी व मैक के मुख्य सलाहकार महेश जोशी को स्मृति चिन्ह भेंट किया। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


ब्लाइंड क्रिकेट वल्र्ड कप फाइनल : भारतीय क्रिकेटरों ने पाकिस्तान को रौंदा

शारजाह (उत्तम हिन्दू न्यूज): शारजाह क्रिकेट स्टेडयम में भारतीय ...

रिलीज से पहले पद्मावत हुई लीक, देखें वीडियो

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्माव...

top