Thursday, February 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली की सभी तैयारियां पूरी 

Publish Date: February 13 2018 08:10:42pm

जींद(सन्नी मग्गू):जींद में 15 फऱवरी को होने जा रही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली की सभी तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी है रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा के सभी सीनियर नेताओँ ने ऐड़ी -चोटी का जोर लगा दिया है रैली को सफल बनाने के लिए हर बूथ से पांच मोटरसाइकिल लाने का निर्णय लिया है। हरियाणा के सभी 90 हलकों से एक लाख बाइक लाने का लक्ष्य तय किया है। पिछले एक सप्ताह से रैली तैयारियों में जुटे भाजपा के  प्रदेश महामंत्री संजय भाटिया से हमारे सवांददाता ने की खास बातचीत-  
1. सवाल- रैली की तैयारियां कैसी चल रही है?   
जवाब-भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली की सभी तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी है। यह रैली विश्व का एक नया रिकार्ड बनाएगी। अब तक इस तरह की बाईक रैली नहीं हुई है। यह रैली अनुशासन के मामले में भी अन्य राजनैतिक दलों के लिए आदर्श बनेगी। पूरा पंडाल अच्छी तरह सजाया गया है। चारों तरफ होर्डिंग और झंडो से पंडाल को सजाया गया है। पार्किंग की व्यवस्था अच्छे तरीके से की गयी है। 
2.सवाल- युवा हुंकार रैली में युवाओं के लिए क्या खास होगा?
जवाब-रैली के प्रति प्रदेश भर के युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। रैली में महिलाएं भी स्कूटी/बाईक चलाकर पहुचेगीं। सड़कों पर रैली में शामिल होने वाले मोटर साईकिल सवारों पर फूलों की वर्षा की जाएगी। युवा वर्ग किसी भी देश की आत्मा है। देश में युवा शक्ति सबसे बड़ी शक्ति है और देश का वास्तविक स्वरूप वह ही निर्धारित करते हैं। उन्होंने कहा कि विकास और जनकल्याण के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों से युवा खुश है। भाजपा सामान विकास की नीति को लेकर कार्य कर रही है। जिन विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी विजय दर्ज नहीं कर पाए, उन इलाकों में भी विकास करवाया जा रहा है। पीएम और सीएम की अगुवाई में आम आदमी के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के भागीरथ प्रयास हो रहे हैं।
3.सवाल-प्रदेशभर से कितनी बाइक आएगी?
जवाब-युवा हुंकार रैली में प्रदेशभर से लाखों बीजेपी कार्यकर्ता मोटरसाईकिलों पर सवार होकर रैली में पंहुचेंगे। मोटरसाईकिलों की पार्किंग के लिए बड़े-बड़े पार्कि ंग स्थल बनाए गए है। सुरक्षा के लिहाज से हर पार्कि ंग स्थल में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएगें। रैली में आने वाली हर बाईक को एक विशेष स्टीकर दिया जाएगा ताकि मोटरसाईकिलों की पार्किंग सुगमता से हो सके और पार्किंग स्थल से मोटरसाईकिलों को आसानी से निकाला जा सके। उन्होंने बताया कि पंजीकरण के दौरान शपथ पत्र भी भरवाया जा रहा है कि वे हैलमेट पहन कर मोटरसाईकल चलाएंगे, स्वच्छता बनाए रखेंगे व सडक़ सुरक्षा नियमों की पालना करेंगे। रैली स्थल पर स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जा रहा है और 500 मोटरसाईकल की अलग-अलग ब्लाक बनाए जा रहे हैं जहां पर पीने का पानी, शौचालय, मोटरसाईकल के साथ हैलमेट रखने की विशेष तौर पर व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस प्रकार की ऐतिहाकसिक रैली 2014 में रेवाड़ी में एक्स सर्विसमेन की की गई थी।
4.सवाल-कांग्रेस-इनैलो रैली का विरोध कर रहे है इस पर क्या कहेगे?
जवाब-विपक्ष द्वारा रैली का विरोध करने के सवाल पर कहा कि ये सब विपक्ष की बौखलाहट है। राजनीति के आज तक के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि किसी दल की रैली का दूसरे दल ने विरोध किया हो। उन्होंने कहा कि विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की लोकप्रियता से बौखला गया है। पता नहीं कुछ लोगों को काले रंग से इतनी मोहब्बत क्यों है।

 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


सेंचुरियन टी-20: द. अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से दी मात

सेंचुरियन(उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान जीन पॉल ड्युम्नी (नाबाद 6...

कांग्रेस के करीब हुए अमिताभ बच्चन, गरमाई सियासत

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण भारत में रजनीकांत, कमलहासन...

top