Thursday, February 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

जल्द काबू होंगे बाल सुधार गृह से भागे बाल बंदी: एसपी

Publish Date: February 13 2018 08:17:33pm

अंबाला (राजेन्द्र भारद्वाज): बाल सुधार गृह से बाल बंदियो के भागने के मामले में जिला प्रशासन की पोल खुल गई है। प्रशासन एवं पुलिस के लिए यह इज्जत का सवाल बना गया कि भागे गये नाबालिग अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़कर दोबारा बाल सुधार गृह में लाया जाये। बाल सुधार गृह अंबाला से भागे 9 बाल बंदियों में से 1 को पुलिस ने काबू कर दोबारा से बाल सुधार गृह में भेज दिया है, जबकि 8 अन्यों की तलाश सरगर्र्मी से की जा रही है। अंबाला पुलिस की कई टीमें इस काम में लगी है। पकड़े गये एक बाल बंदी ने खुलासा किया है कि वे सभी बाल सुधार गृह से रात 12 बजे ही भाग निकले थे, जिसके बाद वे ट्रेन के जरिये पानीपत पहुंचे। पानीपत पहुंचकर एक बाल बंदी ने अपने किसी जानकार को फोन कर रुपये मंगवाये। इसके बाद यमुनानगर निवासी बाल बंदी को 100 रुपये देकर घर भेज दिया। जब वह बाल बंदी साहा के पास था, तो उसे सीआईए ग्रामीण ने पकड़ लिया। उस बाल बंदी ने यह भी खुलासा किया कि अधिकतर बाल बंदियो ने मिलकर उत्तराखंड जाने की योजना बनाई थी कि वे वहां जाकर किराये का कमरा लेकर कुछ दिन रहेंगे। इस जानकारी के आधार पर पुलिस टीमें उत्तराखंड में जाकर भी बंदियों की तलाश कर रही है। एसपी अंबाला अभिषेक जोरवाल ने दावा किया है कि जल्द ही शेष सभी आठों बाल बंदियों को पकड़कर पुन: बाल सुधार गृह में लाया जायेगा। इसके लिए पुलिस की कई टीमें दिन-रात काम कर रही है। कुछ पुख्ता जानकारियां मिली है कि जिसके आधार पर बाल बंदियों की तलाश की जा रही है। 
अस्सिटेंट सुप्रीडेंट समेत 4 मुलाजिम सस्पेंंड-डीजीपी जेल ने इस मामले में सख्त एक्शन लेते हुए अस्सिटेंट सुप्रीडेंट सहित हैड वार्डर नायबदीन, वार्डर सुरेश व कृष्ण को सस्पेंड कर दिया है। दूसरी ओर सस्पेंड किये गये कर्र्मचारियों के स्थान पर कुरुक्षेत्र से स्टाफ भेजा गया है। वहीं दूसरी ओर इस मामले में जिला प्रशासन की ओर से रिपोर्ट बनाकर आलाधिकारियों को कार्रवाई के लिए कहा गया है।   
बाल सुधार गृह में लगे नये सीसीटीवी कैमरे- बाल सुधार गृह से बाल बंदियों के भागने का मामला सामने आया था कि बाल सुधार गृह में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे खराब हैं। इस घटना के बाद अब प्रशासन की ओर से बाल सुधार गृह में नये कैमरे लगवा दिये गये हैं। 
मुलाजिमों का झूठा हुआ उजागर- जब यह मामला सामने आया था तो बाल सुधार गृह के मुलाजिमों ने अधिकारियों के समक्ष कहा था कि उसने रात को डेढ़ बजे उठकर देखा तो सब कुछ ठीक ठाक था, लेकिन दूसरी ओर जो बाल बंदी पकड़ा गया है कि उसने बताया है कि उन्होंने रात को टीवी की आवाज तेज कर पहले ही ताला तोड़ दिया था और रात को 12 बजे ही भाग निकले थे। इसके अलावा उसने यह भी बताया कि पहले 8 बाल बंदियों के भागने का प्लान था, लेकिन एन मौके पर एक बाल बंदी उठ गया और उसे भी बाकियों ने अपने साथ ले लिया।
————

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


सेंचुरियन टी-20: द. अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से दी मात

सेंचुरियन(उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान जीन पॉल ड्युम्नी (नाबाद 6...

कांग्रेस के करीब हुए अमिताभ बच्चन, गरमाई सियासत

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण भारत में रजनीकांत, कमलहासन...

top