Monday, April 23,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

एक मई से जेल भरो आंदोलन की शुरूआत: इनेलो

Publish Date: April 16 2018 12:57:20pm

भिवानी(उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा है कि यदि प्रदेश सरकार एसवाईएल का पानी नहीं लाना चाहती तो पार्टी संघर्ष छेड़ेगी और एक मई से जेल भरो आंदोलन शुरू करेगी।

अरोड़ा ने आज यहां कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये कहा कि एसवाईएल हरियाणा की जीवन रेखा है तथा इसका पानी हर हाल में इनेलो ही लेकर आएगी। केन्द्र तथा प्रदेश की भाजपा सरकार जनता को यह कहकर गुमराह कर रही है कि मामला अदालत में है जबकि अदालत तो सरकार को नहर निर्माण के लिए निर्देश दे चुकी है पर सरकार में इच्छाशक्ति की कमी है। सरकार पानी नहीं लाना चाहती लेकिन इनेलो मामले को लेकर संघर्ष तेज करेगी व एक मई से जेलभरो आंदोलन की शुरूआत भिवानी से की जाएगी तथा सप्ताह में जेल भरो आंदोलन के तहत दो बार जेलें भरी जाएंगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में चलाए गए एसवाईएल व दादुपुर नलवी के मुद्दों के अभियानों को लेकर अब इनेलो जेल भरो आंदोलन की शुरूआत करेगी। इसी कड़ी में एक मई को भिवानी से जेल भरो आंदोलन शुरू होगा व कार्यकर्ता सप्ताह में देा बार जेलें भरेंगे व आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि नवंबर 2016 में जब एसवाईएल को लेकर प्रदेश के हित में फैसला आया तभी से इनेलो मामले को लेकर पूरी तरह प्रयासरत है कि प्रदेश की प्यासी धरती को उसका पानी का हक दिलवाया जाए। इसी के लिए सर्वदलीय बैठक में भाग लिया,पंजाब में गिरफ्तारियां दी व दिल्ली में लाठियां भी खाई लेकिन कोई हल नहीं निकला। अरोड़ा के अनुसार एक मई से अब प्रदेशव्यापी जेल भरो आंदोलन का आगाज भिवानी से होगा जिसके तहत कार्यकर्ता जेल भरेंगे। लोगों को एसवाईएल का पानी मिले,दादुपुर नलवी का हल हो,स्वामीनाथन की रिपोर्ट को लागू किया जाए व कर्जे माफ किए जाएं। इन मुद्दों को लेकर इनेलो लगातार संघर्षरत है व संघर्ष जारी रखेगी। सरकार नहीं चाहती कि किसानों को पानी मिले इसीलिए सीएम ने अभी तक कुछ नहीं किया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


जीत पर अब भी यकीन नहीं: अजिंक्य रहाणे

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए अब भी यकीन करना...

मुझे उस युग में ले चलिए, जब लोग अच्छे थे : पूजा भट्ट

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री व फिल्मकार पूजा भट्ट ने...

top