Saturday, January 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

प्रदेश के अस्पतालों में डॉक्टर्स की कमी दूर होगी

Publish Date: January 10 2018 12:08:57pm

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज) :  प्रदेश के अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए तीन दिन में 111 नए चिकित्सकों की नियुक्ति की गई है। हालांकि अभी सरकार की ओर से इनकी तैनाती को मंजूरी दी जानी है। प्रदेश में 26 दिसंबर, 27 दिसंबर व 9 जनवरी तक 176 नए चिकित्सकों ने इंटरव्यू दिया है। नौ जनवरी को शिमला में केवल तीन चिकित्सक अनुबंध पर इंटरव्यू के लिए आए, जबकि डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कांगड़ा स्थित टांडा में 71 नए चिकित्सकों ने प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में अनुबंध आधार पर सेवाएं प्रदान करने के लिए साक्षात्कार दिए। इनमें से 111 को सलेक्ट कर लिया गया है।

प्रदेश की जयराम सरकार ने 27 दिसंबर को शपथ ली और उसके बाद प्रदेश लोकसेवा आयोग और कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के अलावा अन्य विभागों से होने वाली भर्ती पर रोक लगा दी थी। बाद में चिकित्सकों के वॉक-इन-इंटरव्यू को जारी रखने के आदेश जारी किए थे। इसके आधार पर स्वास्थ्य निदेशालय शिमला और टांडा मेडिकल कॉलेज में वॉक-इन-इंटरव्यू रखे गए। टांडा में इंटरव्यू के लिए दो अधिकारी शिमला से गए हैं। अनुबंध पर नियुक्त किए जा रहे चिकित्सकों को 26,500 रुपये और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत क्षेत्र के आधार पर 10 से 20 हजार तक प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

चिकित्सकों के अनुबंध आधार पर होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू तीन सदस्यीय बोर्ड लेता है। स्वास्थ्य निदेशालय में डॉ. अजय कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय बोर्ड जिसमें डॉ. जीवांनद चौहान और डॉ. अंबिका चौहान ने मंलवार को तीन नए चिकित्सकों को नियुक्ति देकर सरकार को मंजूरी के लिए फाइल भेज दी है। टांडा मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य निदेशालय से संयुक्त निदेशक डॉ. बीएम गुप्ता की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय बोर्ड साक्षात्कार ले रहा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


चोटिल शोएब का हाल पूछने पर क्रिकेट प्रेमियों ने धवन को सराहा 

 नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारतीय टीम के सलामी बल्लेबा...

रिलीज से पहले पद्मावत हुई लीक, देखें वीडियो

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्माव...

top