Thursday, January 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

निजी स्कूलों की मनमानी पर लगेगा विराम, मापडंड पूरा नहीं होने पर रद होगी मान्यता

Publish Date: January 13 2018 12:05:11pm

चंबा (उत्तम हिन्दू न्यूज) : निजी स्कूलों को शिक्षा विभाग के मापदंड को पूरा करना होगा। इस संदर्भ में शिक्षा विभाग जिला के सभी स्कूलों को नोटिस जारी करेगा। इसके तहत निजी स्कूल की भवनों की रिपोर्ट, स्कूल में शौचालय की व्यवस्था, खेल का मैदान, स्कूल के प्रधान का संपर्क नंबर की जानकारी शिक्षा विभाग के पास जमा करवाना अनिवार्य है।

अगर कोई निजी स्कूल नियमों की अवहेलना करता है या रिपोर्ट जमा नहीं करवाता है तो उस स्कूल की मान्यता को रद किया जाएगा। प्रदेश सरकार ने शिक्षा विभाग को कोताही बरतने वाले स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। चंबा में सौ से अधिक निजी स्कूल चल रहे हैं जहां की व्यवस्था की रिपोर्ट हर हाल में शिक्षा विभाग को जमा करवानी होगी।

चंबा में कई निजी स्कूलों में खासकर खेल के मैदान की कमी है। जिसे हर हाल में पूरा किया जाना अनिवार्य है। वहीं स्कूल के मुखिया या स्कूल का संपर्क नंबर न होने के कारण भी शिक्षा विभाग के निर्देश निजी स्कूलों तक नहीं पहुंच पाते हैं। इस संबंध में उपनिदेशक, उच्च शिक्षा विभाग, चंबा जलालदीन का कहना है कि सभी निजी स्कूलों को स्कूल भवन, खेल का मैदान व शौचालय की जानकारी विभाग को देनी होगी। लापरवाही बरतने पर स्कूलों की मान्यता भी रद हो सकती है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को कितने मिले अंक, जानिए

दुबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजो...

न्यूयॉर्क की सड़क पर प्रियंका चोपड़ा ने किया इस शख्स को किस, देखिए तस्वीरें

न्यूयॉर्क (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रियंका चोपड़ा न्यूयॉक की सड...

top