Thursday, January 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

ठंड का कहर जारी, 18 जनवरी तक बारिश व बर्फबारी के आसार नहीं

Publish Date: January 13 2018 12:20:09pm

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज) : हिमाचल प्रदेश में के ऊंचे व मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में शीतलहर तेज हो गई है। शुष्क ठंड होने से लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। सुबह व शाम हाड़ कंपाने वाली ठंड से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। प्रदेश में 18 जनवरी तक बारिश व बर्फबारी की कोई संभावना नहीं है। इस दौरान मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।

प्रदेश के कई इलाकों में शुक्रवार को दिनभर बादल छाए रहे। इस कारण अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि कुछ क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक-दो डिग्री सामान्य से अधिक रहा। शिमला का न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस से 6.5 डिग्री सेल्सियस हो गया। प्रदेश में सबसे कम तापमान केलंग में -4.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

सोलन के न्यूनतम तापमान में करीब साढ़े पांच डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई जो 2.4 से बढ़कर 8.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बर्फबारी न होने से प्रदेश में पर्यटन उद्योग पर काफी असर पड़ा है। बर्फबारी देखने की चाहत में यहां आने वाले पर्यटकों ने प्रदेश से किनारा कर लिया है। इसके अलावा बागवानों व किसानों की चिंता भी बढ़ गई है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


हार से बौखलाए विराट कोहली ने आपा खोया, मीडिया पर भड़के

सेंचुरियन (उत्तम हिन्दू न्यूज): दूसरे टेस्ट में मिली शर्मनाक ...

मां बनने वाली हैं बिपाशा बसु! छिपा रही हैं बेबी बंप (देखें तस्वीरें)

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिपाशा बसु की प्रेग्नेंसी की खबरे...

top