Sunday, February 25,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

पुलिस ने किया गैर कानूनी लिंग जांच की गतिविधियों का पर्दाफाश

Publish Date: February 05 2018 01:03:41pm

हमीरपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) :हमीरपुर के घुमारवीं में लंबे समय से चल एक निजी क्लीनिक में गैर कानूनी लिंग जांच की गतिविधियों का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। गर्भवती महिलाओं के लिंग जांच करवाने के गोरखधंधे में उपमंडल नादौन की महिला भी शामिल थी। जानकारी के अनुसार डीसी राकेश कुमार प्रजापति और एसपी हमीरपुर रमन कुमार ने बताया कि तीस जनवरी से तीन फरवरी तक चले इस स्टिंग आपरेशन के लिए एक टीम का गठन किया गया। 

जिसमें डीसी, एसपी हमीरपुर सहित सीएमओ हमीरपुर, महिला एवं बाल विकास अधिकारी हमीरपुर और एसआई पूजा मुख्य रूप से मौजूद रहे। एक महिला द्वारा सदर थाना में भ्रूण जांच करने की शिकायत बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया। पुलिस ने इस बात की पुष्टि हो गई थी कि घुमारवीं में भ्रूण जांच के लिए औरतों को ले जाने का काम नादौन उपमंडल की एक महिला करती है।  पुलिस ने महिला के गेश्र कानूनी कार्य का प्रदापाश करने का निर्णय लिया और इस स्टिंग आपरेशन की जिम्मेवारी युवा महिला एसआई पूजा को दी गई। 

जिला प्रशासन ने इसके लिए पूजा को सारी मुलभुत सुविधाएं उपलब्ध करवाईं और प्रशासन की मदद करने के लिए एक गर्भवती महिला भी तैयार हो गई। एसआई पूजा गर्भवती महिला की छोटी बहन बनकर उक्त महिला के पास गई जो भ्रूण की जांच करवाने के लिए महिलाओं को घुमारवीं भेजती थी तो उसने महिला ने पुजा को शनिवार का समय दिया। आरोपी महिला की पहचान सुषमा निवासी नादौन उपमंडल के रूप में हुई है। महिला ने  बताया कि वह यह काम 25 वर्षों से कर रही है।शनिवार को जब गर्भवती और एसआई उक्त क्लीनिक में पहुंची तो वहां मौजूद चिकित्सक ने महिला का भ्रूण जांचने का कार्य शुरू कर दिया। इतने में पुलिस की टीम ने क्लीनिक में छापा मारकर आरोपी चिकित्सक को रंगे हाथ पकड़ लिया है। आरोपी महिला ने भ्रूण जांच करवाने के लिए गर्भवती महिला से 18 हजार रुपये की फीस ली थी और गर्भपात करवाने के दस हजार रुपये और मांगे थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर अगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


 टी-20 विश्व कप में हम अपने प्रदर्शन से सबको चौंका देंगे: मिताली

केपटाउन (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऐतिहासिक...

प्लास्टिक सर्जरी से हुई श्रीदेवी की मौत, वायरल मैसेज का दावा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीदेवी की अचानक हुई मौत से ...

top