Sunday, February 25,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

बेरोजगारों के लिए GOOD NEWS, सरकारी विभागों में भर्तियों पर रोक हटी 

Publish Date: February 06 2018 06:46:29pm

शिमला (ऊषा शर्मा) : सूबे में लोक सेवा आयोग व कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के दायरे से बाहर भर्तियां फिर से शुरू होंगी। कार्मिक विभाग ने भर्तियां शुरू करने को लेकर अधिसूचना जारी की है। सरकारी महकमों में भर्तियां शुरू करने के जयराम सरकार के फैसले से हजारों बेरोजगारों को राहत मिलने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में पूर्व सरकार के वक्त राज्य लोक सेवा आयोग तथा कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के अलावा सरकारी विभागों खासतौर पर परिवहन निगम, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य तथा कई अन्य महकमों में भर्तियों की प्रक्रिया शुरू हुई थी। सत्ता संभालने के बाद सेवा विस्तार खत्म करने के साथ साथ मुख्यमंत्री जयराम के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने लोक सेवा आयोग व कर्मचारी चयन सेवा आयोग के दायरे से बाहर हो रही तमाम भर्तियों पर रोक लगा दी थी। कार्मिक विभाग की अधिसूचना के मुताबिक भर्तियों को लेकर हरेक पहलू पर गंभीरता व बारीकी से विचार करने के बाद इन्हें दोबारा शुरू करने का फैसला लिया गया है।

अधिसूचना के मुताबिक अनुकंपा के आधार पर मिलने वाली नौकरियों के अलावा राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल स्पर्धाओं में उम्दा प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों के लिए आरक्षित तीन फीसद सीटों, विशेष बच्चों के लिए आरक्षित सीटों, बैच आधार पर भर्तियां तथा पूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित सीटों पर जारी भर्तियों को लेकर सभी विभागों के प्रमुख मुख्यमंत्री की अनुमति से भर्तियों की प्रक्रिया जारी रखेंगे। गौर हो कि प्रदेश में राजस्व, स्वास्थ्य, शिक्षा तथा परिवहन निगम में हजारों पद खाली हैं। शिक्षा विभाग में बैच आधार पर शिक्षकों की भर्ती होती है। साथ ही आयुर्वेद तथा चिकित्सा विभाग में भी चिकित्सकों की बैच आधार पर भर्तियां होती हैं। परिवहन निगम में एक हजार से अधिक कंडक्टरों की भर्ती का मामला लटका हुआ है। राजस्व विभाग में पटवारियों की भर्ती उलझी हुई है। पटवारियों के सैंकड़ों पद खाली हैं। लिहाजा विभागों में भर्तियां होने से सरकारी काम काज निपटाने में भी सुविधा होगी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


 टी-20 विश्व कप में हम अपने प्रदर्शन से सबको चौंका देंगे: मिताली

केपटाउन (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऐतिहासिक...

प्लास्टिक सर्जरी से हुई श्रीदेवी की मौत, वायरल मैसेज का दावा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीदेवी की अचानक हुई मौत से ...

top