Sunday, February 25,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

वीरभद्र सिंह के करीबियों पर गिरी गाज, 37 कांग्रेसी नेता पार्टी से निकाले

Publish Date: February 07 2018 08:29:17pm

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों में हुई शर्मनाक हार के बाद कांग्रेस हाईकमान एक्शन में है। हिमाचल कांग्रेस ने हाईकमान के निर्देश पर दो पूर्व मंत्रियों और दो पूर्व विधायकों समेत 37 नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया है। छह साल के लिए निष्कासित किए नेताओं में पूर्व मंत्री रंगीला राम राव, पूर्व विधायक टेक चंद डोगरा, मनजीत डोगरा और रघुवीर सिंह भी शामिल हैं। एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष करुण शर्मा समेत कांग्रेस के कई पदाधिकारी भी पार्टी से निकाल दिए गए हैं।
कांग्रेस से बाहर किए इन नेताओं में ज्यादातर पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के करीबी हैं।

राहुल गांधी के कड़े रुख के बाद हिमाचल कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते इन नेताओं पर कार्रवाई की। विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों की सिफारिश पर ब्लॉक और जिला कांग्रेस कमेटियों के अनुमोदन के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 37 नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है। निकाले गए नेताओं में पूर्व मंत्री रंगीला राम राव सरकाघाट और टेक चंद डोगरा नाचन से विधायक रहे हैं। मुख्य प्रवक्ता नरेश चौहान ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हाल ही के दौरे के दौरान भितरघातियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश के बाद यह कदम उठाया गया है। विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी की हार की समीक्षा करने शिमला पहुंचे राहुल गांधी ने साफ कर दिया था कि अधिकृत उम्मीदवारों को नुकसान पहुंचाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पार्टी हाईकमान की हरी झंडी के बाद ही चुनाव में बागी तेवर अपनाकर पार्टी उम्मीदवारों को नुकसान पहुंचाने वाले नेता बाहर किए गए हैं।  विधानसभा क्षेत्र नाचन से दामोदर दास चौहान, भोरंज से प्रोमिला देवी, लाहौल-स्पीति से दीपक ठाकुर, रतन बोध, राजेंद्र कारपा, आनी से एनएसयूआई के पूर्व उपाध्यक्ष और एचपीएमसी के पूर्व चेयरमैन युपेंद्र कांत मिश्रा, आनी से सतपाल, पालमपुर से ऋ षि शर्मा, सुजानपुर से पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप बेदी, बॉबी ठाकुर, हमीरपुर से विनोद, जुगल किशोर, गगरेट से जसबीर, महेंद्र कुमार, अश्वनी ठाकुर, राम लुभाया, मधुसूदन जसवाल, देवी कुमार, गुरचरण सिंह, ज्वालामुखी से अनिल प्रभा, राजेश वर्मा, नालागढ़ से उजागर चौधरी, सतनाम सिंह राणा, प्रिंस शर्मा, महेश गौतम, दून से गुरमेल सिंह, बैजनाथ से उमेश भारद्वाज, बल्ह से बलदेव ठाकुर, नैना देवी से शंकर सिंह, रामपुर से दर्शन ठाकुर, ईश्वर सिंह लक्टू और इंतजार अली पर पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते गाज गिरी है।


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


 टी-20 विश्व कप में हम अपने प्रदर्शन से सबको चौंका देंगे: मिताली

केपटाउन (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऐतिहासिक...

प्लास्टिक सर्जरी से हुई श्रीदेवी की मौत, वायरल मैसेज का दावा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीदेवी की अचानक हुई मौत से ...

top