Sunday, February 25,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

दो बच्चें के साथ आग में कूदी महिला, मौत

Publish Date: February 12 2018 12:37:38pm

बद्दी/राकेश धीमान: पति द्वारा रोज रोज के झगडे व प्रताडना से दुखी होकर उठाया था उत्तर प्रदेश की महिला द्वारा आत्मदाह जैसा आत्मघाती कदम। बाहर से रोजी रोटी कमाने के लिए आए परिवार का ऐसा दर्दनाक अंत होगा किसी ने नहीं सोचा। जाते जाते महिला तो जान से गई लेकिन दो मासूमों जिनका जीवन का अर्थ तक नहीं पता था को भी अपने साथ साथ आग में समाहित कर गई। बददी पुलिस ने इस संदर्भ में कार्यवाही करते हुए आरोपी पति को गिरफतार कर लिया जहां उसे न्यायालय में पेश किया गया। कोर्ट ने उसको तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। गौरतलब है कि औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत संडोली में एक प्रवासी महिला ने पति की प्रताडऩा से तंग आकर जानलेवा कदम उठाया था।  

महिला ने अपने एक दुधमूहे बच्चे व एक ढाई वर्षीय बेटे को गोद में लेकर खुद को आग के हवाले कर दिया था। हादसे में तीनों की दर्दनाक मौत हो गई। जिस समय महिला ने यह बर्वरता पूर्ण कदम उठाया उस समय महिला अपने बच्चों के साथ घर में अकेली थी। इस लोमहर्ष वारदात के बाद पूरा बद्दी क्षेत्र सन है। लोगों का कहना है कि मां ने अपने दो मासूम बच्चों की जिंदगी पर भी तरस नहीं खाया। वहीं घरेलू हिंसा और प्रताडऩा से तंग आकर क्षेत्र में उठाया गया यह पहला कदम है जिसने हर किसी की रूह को झिंझकोड़ कर रख दिया है। वहीं यह भी सवाल उठ रहे हैं कि महिला आयोग, महिला पुलिस और अन्य समाजिक संस्थाओं कहां चुप्पी साधे बैठी थी, कोई भी महिला का दुख बंटाने आगे नहीं आया। वहीं पुलिस ने मामले के बाद मृतकों का बिसरा जांच के लिए जुन्गा लैब भेज दिया है। 

पोस्टमार्टम और बिसरा रिपोर्ट पर टिकी पुलिस जांच 
बद्दी के निकट संडोली में महिला द्वारा बच्चों समेत खुदखुशी के मामले में पुलिस की जांच पोस्टमार्टम तथा बिसरा रिपोर्ट पर टिकी है। पुलिस को यह भी शक है कि कहीं पति ने ही तो तीनों को आग के हवाले न कर दिया हो। जिसके चलते पुलिस मामले की जहां हर पहलू से जांच कर रही है वहीं गिर तार पति से भी स ती से पूछताछ की जा रही है जिसने पुलिस रिमांड में प्रताडऩा की बात से पलटी मारी है। आरोप है कि उसका पति मृतका को उत्तर प्रदेश उसके घर नहीं जाने देता था वहीं अब 1 अप्रैल को अब परिवार सहित जाने की योजना बनी थी जो कि बीच में रह गई।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


 टी-20 विश्व कप में हम अपने प्रदर्शन से सबको चौंका देंगे: मिताली

केपटाउन (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऐतिहासिक...

प्लास्टिक सर्जरी से हुई श्रीदेवी की मौत, वायरल मैसेज का दावा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीदेवी की अचानक हुई मौत से ...

top