Thursday, April 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

सुन्नी में बादल फटने से घरों में घुसा मलवा, मवेशी बहे  

Publish Date: April 09 2018 09:07:22pm

शिमला(ऊषा शर्मा) : राजधानी शिमला से सटे सुन्नी क्षेत्र में रविवार देर शाम बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। इस घटना में मझवीड पंचायत का जजेड गांव बुरी तरह प्रभावित हुआ है। बादल फटने से एक दर्जन से अधिक मकानों में भारी मलबा और पानी घुस गया है तथा कई मवेशी बह गए।  दहशत में आए ग्रामीणों ने सुरक्षित और ऊंचे स्थानों पर भाग कर जान बचाई। इस दौरान एक व्यक्ति घायल हुआ है। यह क्षेत्र जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर है।
प्रशासन का कहना है कि सूचना मिलते ही बचाव टीमों को घटनास्थल के लिये रवाना कर दिया गया था और रात भर राहत व बचाव कार्य चलाया गया। पीडि़त परिवारों की पूरी मदद की जा रही है तथा प्रभावितों के रहने की लिए अन्य घरों में व्यवस्था की गई है। एसडीएम ग्रामीण अनिल कुमार शर्मा ने राजस्व अधिकारियों एवं पंचायत प्रतिनिधियों के साथ इलाके का जायजा लिया और प्रभावित परिवारों से मुलाकात की।
जिला उपायुक्त अमित कश्यप ने बताया कि बादल फटनेे से 9 परिवार सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं और प्रशासन की तरफ से सभी प्रभावितों को 1 लाख रूपये की राहत दी गई है। साथ ही इनके रहने की वैैकल्पिक व्यवस्था की गई है। इस घटना में 9 बकरियां और 3 गाय बह गईं, वहीं भवानी नामक एक व्यक्ति जख्मी हुआ हुआ है, जिसका नागरिक अस्पताल शुन्नी में उपचार चल रहा है। इस बीच शिमला सहित सूबे के अधिकतर इलाकों में भी रविवार रात्रि जोरदार बारिश हुई। हालांकि सोमवार को मौसम शूष्क रहने से लोगों ने राहत की सांस ली। मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य के मैदानी व मध्यवर्ती इलाकों में अधिकांश स्थानों पर भारी ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


IPL 2018 : कार्तिक ने किया धोनी जैसा कारनामा, हैरान होकर पेवेलियन लोटे अजिंक्‍य रहाणे

जयपुर (उत्तम हिंदू न्यूज) : आईपीएल सीरीज-11 में राजस्‍थान रॉयल्...

कठुआ रेप मामले पर चर्चा से घिन आती है: अमिताभ बच्चन

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ जिले म...

top