Saturday, January 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

दुनिया के इन देशों में आने वाली है सुनामी, चेतावनी जारी

Publish Date: January 10 2018 06:04:12pm

वाशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज): होंडुरास के तट से 43 किलोमीटर दूर 7.6 तीव्रता के भूकंप के बाद अमेरिकी प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने आज मैक्सिको समेत कई कैरिबियाई और मध्य अमेरिकी देशों में सुनामी आने की चेतावनी जारी की।
'सीएनएन न्यूज' की रिपोर्ट में एजेंसी के हवाले से कहा गया कि बेलाइज, क्यूबा, होंडुरास, मैक्सिको, केमैन द्वीप समूह और जमैका के कुछ क्षेत्रों में 0.3 से 1 मीटर ऊंची सुनामी लहरें उठने की संभावनाएं हैं। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के मुताबिक भूकंप का केंद्र होंडुरास के ग्रेट स्वान द्वीप से 43 किलोमीटर दूर 10 किलोमीटर की गहराई में था।

होंनडुरान आपदा निवारण एजेंसी (सीओपीईसीओ) के प्रारंभिक चेतावनी प्रणालियों के निदेशक जुआन जोस रेयेस ने सुनामी आने की आशंका जताते हुए निचले तटीय इलाकों के लोगों से सुरक्षित स्थानों पर शरण लेने की अपील की है। उन्होंने कहा,"यदि आपको लगता है कि समुद्र में कुछ हलचल है तो आप को ऊंचाई वाले स्थानों पर शरण लेनी चाहिए। अधिकारियों की ओर से जारी की जाने वाली चेतावनी पर ध्यान दें। चेतावनी जारी करने का मतलब दहशत फैलाना नहीं बल्कि लोगों की सूचित करना है ताकि इससे निपटने के उपाय किए जा सकें।"
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


ब्लाइंड क्रिकेट वल्र्ड कप फाइनल : भारतीय क्रिकेटरों ने पाकिस्तान को रौंदा

शारजाह (उत्तम हिन्दू न्यूज): शारजाह क्रिकेट स्टेडयम में भारतीय ...

रिलीज से पहले पद्मावत हुई लीक, देखें वीडियो

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्माव...

top