Saturday, January 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में पत्रकार को अगवा करने की कोशिश, बुरी तरह पीटा

Publish Date: January 10 2018 08:03:40pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में एक स्थानीय पत्रकार ताहा सिद्दिकी को उस समय अगवा करने की कोशिश की गयी जब वे हवाई अड्डे की ओर जा रहे थे। सिद्दिकी को जमकर पीटा गया है लेकिन वे हपहर्ताओं की गिरफ्त से भाग निकलने में कामयाब रहे। 

खबर में बताया गया है कि स्थानीय पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है और बुधवार को इस्लामाबाद पुलिस ने इस मामले में छानबीन भी शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि ताहा को करीब 10-12 हथियारबंद लोगों ने अगवा करने की कोशिश की थी। सिद्दीकी को बुरी तरह से पिटा गया और जान से मारने की धमकी दी गयी। हालांकि, ताहा को अगवा करने की कोशिश नाकाम रही और वे अपहर्ताओं की चंगुल से निकल भागने में कामायब रहे। 

ताहा सिद्दीकी ने बुधवार को पाकिस्तानी अखबार 'डॉनÓ के पत्रकार साइरल अलमेडा के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट किया कि मैं ताहा सिद्दिकी साइरल का अकाउंट इस्तेमाल कर रहा हूं। मैं सुबह 8.20 बजे एयरपोर्ट की तरफ जा रहा था इसी दौरान 10-12 हथियार बंद लोगों ने मेरी कैब को रोका और अगवा करने की कोशिश की लेकिन मैं वहां से भाग निकला। 

उन्होंने लिखा कि अब मैं पुलिस के साथ हूं और सेफ  हूं। मैं आपसे मदद की गुहार करता हूं। बाद में साइरल ने भी ट्वीट कर साफ  किया कि वह इस वक्त ताहा के साथ हैं, यह एक तरह का चमत्कार ही है कि वह भाग निकले हैं। उन्हें बुरी तरीके से मारा गया, लोगों को समझना चाहिए की पत्रकारिता कोर्इं गुनाह नहीं है।

यहां बताना यह जरूरी है कि ये वही एनआईओडब्लू के पत्रकार ताहा हैं जिन्होंने बीते साल मई में पाकिस्तान की एफआईए ने सिद्दिकी को पाकिस्तानी सेना और सरकार के खिलाफ  सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने की वजह से नोटिस जारी किया था। जिसके बाद सिद्दीकी ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में एफआईए के खिलाफ  उन्हें धमकी भरे फोन करने की शिकायत तौर पर एक पीआईएल दायर की थी। याचिका में सिद्दिकी ने कहा था कि नोमान बोदला जिसने खुद को एफआईए का सदस्य बताया था, उसने मुझे पोस्ट को लेकर काफी धमकियां दी थीं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


ब्लाइंड क्रिकेट वल्र्ड कप फाइनल : भारतीय क्रिकेटरों ने पाकिस्तान को रौंदा

शारजाह (उत्तम हिन्दू न्यूज): शारजाह क्रिकेट स्टेडयम में भारतीय ...

रिलीज से पहले पद्मावत हुई लीक, देखें वीडियो

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्माव...

top