Thursday, January 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

राष्ट्रपति ट्रंप की नीतियों से खता पनामा के राजदूत ने दिया इस्तीफा

Publish Date: January 13 2018 03:54:28pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ पनामा में तैनात अमेरिकी राजदूत जॉन फीली ने मार्चा खोला है। पनामा में अमेरिका के राजदूत जॉन फीली ने स्पष्ट तौर पर कहा कि वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ काम करने में असमर्थ हैं। जॉन, नौसेना में रह चुके हैं। 

उनकी इस घोषणा से ट्रंप सरकार सकते में है। जॉन वर्ष 2016 से पनामा के राजदूत का पद संभाल रहे थे। मालूम हो कि राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद ट्रंप ने कई देशों के राजदूतों को बदल दिया था। जॉन ने अपने बयान में ट्रंप सरकार की नीतियों के प्रति असहमति के संकेत दिए हैं। वहीं, अमेरिकी सरकार ने बयान जारी कर इस मसले पर सफाई दी है।

जॉन फीली 9 मार्च को रिटायर होने वाले थे लेकिन उससे एक-डेढ़ महीने पहले ही उनका इस्तीफा देना चौंकाने वाला है। फीली ने अपने त्यागपत्र में लिखा है, विदेशी सेवा का एक जूनियर अधिकारी होने के नाते मैंने राष्ट्रपति और उनकी सरकार की सेवा करने का शपथ लिया था। फिर चाहे मैं उनके किसी खास नीति से असहमत ही क्यों न रहूं। मुझे स्पष्ट कर दिया गया था कि यदि मुझे लगता है कि मैं वैसा न कर सकूं तो मैं इस्तीफा दे सकता हूं। अब वह समय आ गया है।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने भी जॉन फीली के इस्तीफे की पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा कि जॉन ने व्हाइट हाउस, विदेश विभाग और पनामा सरकार को इसकी सूचना दे दी है। उपविदेश मंत्री स्टीव गोल्डस्टीन ने जॉन द्वारा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कारण इस्तीफा देने की बातों को खारिज किया है। मालूम हो कि ट्रंप ने गुरुवार यानी11 जनवरी को हैती और अफ्रीकी देशों को बहुत ही गंदा स्थान करार दिया था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को कितने मिले अंक, जानिए

दुबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजो...

न्यूयॉर्क की सड़क पर प्रियंका चोपड़ा ने किया इस शख्स को किस, देखिए तस्वीरें

न्यूयॉर्क (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रियंका चोपड़ा न्यूयॉक की सड...

top