Wednesday, January 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने भारत को दी परमाणु हमले की धमकी

Publish Date: January 14 2018 11:34:11am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने भारत को फिर से परमाणु हमले की धमकी दी है। ख्वाज़ा मोहम्मद आसिफ ने यह बयान भारत के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के परमाणु हथियारों के झांसे वाले बयान पर पलटवार करते हुए दिया है।

बौखलाए पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने ट्विटर पर लिखा, भारतीय सेना प्रमुख का बयान बेहद गैर जिम्मेदाराना है, ये परमाणु हमले को निमंत्रण देने वाली बात है। अगर वे (भारत) ऐसा चाहते हैं तो हम भी इसके लिए तैयार हैं। इंशाअल्लाह... जल्द ही सेना प्रमुख की गलतफहमी दूर हो जाएगी।

पिछले साल सितंबर में भी एक निजी पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में ख्वाज़ा ने कहा था, अगर हमारी सलामती को खतरा हुआ और किसी ने हमारी जमीन पर कदम रखा तो हम चूकेंगे नहीं, जरूरत पड़े तो भारत पर परमाणु हमला भी करेंगे।

भारत के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयान पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, हम इस मामले को हल्के में नहीं लेंगे, वे पाकिस्तान को लेकर गलत आंकलन न करें। भारतीय सेना की ओर से धमकी और गैर जिम्मेदाराना बयान ये साबित करता है कि वे डरे हुए हैं। पाकिस्तान अपनी रक्षा करने में सक्षम है।

वहीं इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा, इस तरह का बयान उनके कद के लोगों के लिए शोभनीय नहीं है। मेरा मानना है कि चार स्टार पा चुके अनुभवी सेना प्रमुख को बयान देने में परिपक्वता दिखानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के परमाणु हथियार अपनी सुरक्षा के लिए हैं और यही हथियार भारत को युद्ध से रोक रहे हैं।

इससे पहले भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा था कि सेना पाकिस्तान के परमाणु हथियारों के झांसे को चुनौती देगी। एलओसी (लाइन ऑफ़ कंट्रोल) पर पाकिस्तान जब भी संघर्ष विराम का उल्लंघन करता है, तो हम उसको मुंहतोड़ जवाब देते हैं। हम पाकिस्तान की उस पोस्ट को टारगेट करते हैं, जहां से हमें लगता है कि घुसपैठ होती है। हम चाहते हैं कि पाकिस्तानी सेना अपनी नापाक हरकत की कीमत चुकाए।

सेना प्रमुख ने कहा, अगर हमें सच में पाकिस्तानियों से टकराना हो और हमें देश कोई काम दे तो हम यह नहीं कहेंगे कि उनके पास परमाणु हथियार होने के कारण हम सीमा पार नहीं कर सकते। हमें उनके परमाणु हथियारों के झांसे को चुनौती देनी होगी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


हार से बौखलाए विराट कोहली ने आपा खोया, मीडिया पर भड़के

सेंचुरियन (उत्तम हिन्दू न्यूज): दूसरे टेस्ट में मिली शर्मनाक ...

मां बनने वाली हैं बिपाशा बसु! छिपा रही हैं बेबी बंप (देखें तस्वीरें)

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिपाशा बसु की प्रेग्नेंसी की खबरे...

top