Wednesday, January 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका में जारी हुआ बैलेस्टिक मिसाइल का अलर्ट, अफरातफरी का माहौल

Publish Date: January 14 2018 11:45:57am

वाशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बैलेस्टिक मिसाइल का अलर्ट जारी हो जाने के कारण अमेरिका के हवाई प्रांत में रविवार को अफरातफरी का माहौल बना गया। बाद में इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी ने इसकी पुष्टि की कि गलती से मिसाइल हमले की चेतावनी का अलार्म बज गया था और हवाई प्रांत बिल्कुल सुरक्षित है।

हवाई प्रांत के स्थानीय समय सुबह 8.07 मिनट पर लोगों के मोबाइल पर हवाई में बैलिस्टिक मिसाइल का खतरा, तत्काल आश्रय स्थल खोज लें। यह ड्रिल नहीं है, का आपातकालीन अलर्ट आया। लोगों को यह मैसेज जारी होते ही पूरे अमेरिका अफरातफरी का माहौल बन गया। हालांकि इसके ठीक 10 मिनट बाद एक और अलर्ट जारी कर बताया गया कि इस तरह का खतरा नहीं है। दूसरा आपातकालीन अलर्ट 8.45 मिनट पर चलाया गया। इस अलर्ट में कहा गया, हवाई प्रांत पर मिसाइल की कोई चेतावनी या खतरा नहीं है। यह एक गलत चेतावनी थी।

इसके बाद अमेरिका पैसेफिक कमान ने भी अलग से एक बयान जारी करके कहा कि हवाई पर कोई मिसाइल खतरा नहीं हैं और पहले वाली चेतावनी गलती से जारी हो गई थी। व्हाइट हाउस की उप प्रेस सचिव लिंड्से वॉल्टर्स ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हवाई की आपात प्रबंधन अभ्यास के बारे में बता दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह विशुद्ध रूप से राज्य द्वारा किया गया उपयोग था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


हार से बौखलाए विराट कोहली ने आपा खोया, मीडिया पर भड़के

सेंचुरियन (उत्तम हिन्दू न्यूज): दूसरे टेस्ट में मिली शर्मनाक ...

मां बनने वाली हैं बिपाशा बसु! छिपा रही हैं बेबी बंप (देखें तस्वीरें)

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिपाशा बसु की प्रेग्नेंसी की खबरे...

top