Saturday, February 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तानी मानवाधिकार कार्यकर्ता आसमा जहांगीर की मृत्यु

Publish Date: February 11 2018 04:36:55pm

इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पाकिस्तान की प्रसिद्ध वकील और मानविधाकार कार्यकत्र्ता आसमा जहांगीर की रविवार को निधन हो गया। मानवाधिकारवादी असमा का जन्म 1952 को लाहौर में हुआ था। पंजाब यूनिवर्सिटी, लाहौर से कानून की डिग्री हासिल करने वाली आसमा पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की पहली महिला अध्यक्ष थी। 
 
आसमा पाकिस्तानी राजनीति में पाकिस्तानी सेना की दखल को लेकर हमेशा आक्रामक रही। कई बार उन्होंने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई सहित पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों के खिलाफ  बहुत गंभीर आरोप लगाए। इसके कारण असमा सुर्खियों में रहीं। इसी आक्रामकता के कारण आसमा पाकिस्तानी सेना और गुप्तचर संस्था के निशानों पर भी रहीं। एक बार तो उन्होंने दावा किया था कि पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसी ने उनकी हत्या कराने की कोशिश की है।
 
कुछ समय पहले उनका सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो काफी चर्चा में रहा था। उस वीडियो में उन्होंने पाकिस्तानी सेना के जनरलों को आतंकवाद फैलाने वाले पॉलिटिकल डफर कहा था। इस वीडियो में आसमा ने सरेआम पाकिस्तानी सेना के जनरलों को किसी भी तरह के युद्ध में असक्षम बताया है। साथ ही कहा है कि सेना ने हमें अपना गुलाम बना लिया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड पाकर भावुक हुईं आशा भोसले, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : लोकप्रिय गायिका आशा भोसले को पां...

top