Friday, April 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी बमबारी से थर्राया सीरिया, हवाई हमले में ब्रिटेन और फ्रांस शामिल 

Publish Date: April 14 2018 09:36:06am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अमेरिका अपने मित्र राष्ट्र ब्रिटेन और फ्रांस के साथ मिलकर सीरिया पर हमला बोल दिया है। साथ ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान और रूस को चेतावनी दी है कि वह अपने सहयोगी के साथ ना खड़े हों अन्यथा उन्हें भी परिणाम भुगतने पड़ेंगे। जैसे ही अमेरिका ने सीरिया युद्ध की घोषणा की वैसे ही सीरिया की राजधानी डमस्कस पर अमेरिकी मित्र राष्ट्रों की बमबारी प्रारंभ हो गयी। इस संदर्भ में अमेरिकी राष्ट्रनपति ट्रंप ने कहा है कि सीरिया को सबक सिखाना जरूरी है। 

जैसे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस से युद्ध का ऐलान किया उसके तुरंत बाद सीरिया की राजधानी में धमाके की आवाज शुरू हो गई, जिसके बाद एक बार फिर से कोल्ड वॉर की शुरुआत हो गई है। ट्रंप ने कहा कि कुछ ही देर पहले मैने अमेरिका की सेना को सीरिया के तानाशाह बशर अल असद के खिलाफ हमला करने का आदेश दिया है, जिन जगहों पर रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल किया गया था, उन जगहों को निशाना बनाने के लिए कहा गया है।

ट्रंप ने कहा कि सीरिया के खिलाफ अमेरिका, फ्रांस और यूके की सेना ने एक साथ यह अभियान शुरू किया है, हम इन दोनों देशों का शुक्रिया अदा करते हैं। जिस तरह से सीरिया में नरसंहार हुआ है वह काफी भयावह है, उसे बदाज़्श्त नहीं किया जा सकता है। अमेरिका के एक अधिकारी ने कहा कि यह हमला उन जगहों पर किया जा रहा है जहां पर रासायनिक हथियार हैं और जहां इनका निमाज़्ण किया जाता है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इस हमले में कई अलग-अलग तरह के बम का इस्तेमाल किया जा रहा है और चुनिंदा जगहों पर ही हमला किया जा रहा है।

साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने इस हमले के बाद ईरान और रूस को चेतावनी दी है कि वह इस अभियान में अपने सहयोगी के साथ ना खड़े हों। उन्होंने कहा कि रूस को अब यह फैसला लेना होगा कि वह इस अंधकार भरे रास्ते का साथ देगा या फिर वह सभ्य देशों के साथ खड़ा होकर शांति के लिए अपनी भूमिका निभाएगा। आपको बता दें कि सीरिया में हाल ही में रासायनिक हथियारों से हमला किया गया था, जिसमे हजारों लोगों की मौत हो गई थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


IPL चेन्नई सुपरकिंग का राजस्थान रायल्स से मुकाबला आज

पुणे  (उत्तम हिन्दू न्यूज): कावेरी विवाद के चलते घर बदल जाने ...

नई फिल्म के लिए कैटरीना से 5 गुना ज्यादा फीस लेंगे वरूण धवन

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो वरूण धवन अपनी आने वाली फिल्म के लिये 3...

top