Friday, April 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

सीरिया हमले के बाद विश्वयुद्ध की सुगबुगाहट, सुरक्षा परिषद् की आपात बैठक बुलाएगा रूस 

Publish Date: April 14 2018 02:45:20pm

दमिश्क (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सीरिया पर किए गए मित्र राष्ट्रों के हमले के बाद रूस ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् की आपात बैठक बुलाने की बात कही है। एक बयान में अमेरिका में तैनात रूस के राजदूत ने कहा कि यह हमला व्लादीमीर पुतिन का अपमान है और इस अपमान को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस बीच रूस ने सुरक्षा परिषद् की आपात बैठक बुलाने की बात कही है। इधर इस हमले पर अपनी प्रतिक्रिया में सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने कहा है कि यह हमला अनैतिक एवं गैर कानूनी है। 

बता दें कि आज सुबह से ही दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाड ट्रंप की घोषणा के तुरंत बाद अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस की सेना ने सीरिया की राजधानी दमिश्क पर हवाई हमला बोल दिया। अभी तक किसी भी पक्ष से हमले में हुए नुकसान के बारे में नहीं बताया गया है कि लेकिन स्थानीय मीडिया के अनुसार राजधानी दमिश्म में बमबारी के स्पष्ट निशान देखे गए हैं साथ ही कई धमाके सुने गए। 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया पर मिसाइल हमले के आदेश के बाद अपने देश को संबोधित किया और हमले को जायज ठहराने की कोशिश की। इधर सीरिया ने भी मोर्चा खोल दिया है। अपने जारी बयान में कहा है कि यह हमला संयुक्त राष्ट्र के कानून के खिलाफ है और इसके लिए अमेरिका एवं उसके मित्र देशों को माफी मांगना होगा। सीरिया ने कहा है कि उसकी सेना अमेरिका एवं उसके दोस्त ब्रिटेन एवं फ्रांस के गौरकानूनी हमले का डटकर मुकाबला कर रही है।  

हमलों के बाद सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने ट्वीट कर कहा कि अच्छी आत्माओं को दबाया नहीं जा सकता है। सीरिया के कस्बे दूमा में हुए केमिकल हमले की प्रतिक्रिया के रूप में यह हमले किये गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के नाम दिये संबोधन में कहा है कि फ्रांस और यूके की सेनाओं के साथ सशस्त्र ऑपरेशन चल रहा है। उन्होंने कहा कि सीरिया की सरकार के रासायनिक हथियार बनाने के ठिकानों पर हमले के आदेश दिये गए हैं। हमारा उद्देश्य केमिकल हथियारों के प्रयोग पर अंकुश लगाना है। ट्रंप ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के बारे में कहा कि यह किसी इंसान के नहीं बल्कि शैतान के अपराध हैं। 


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


आईपीएल-11: जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे दिल्ली-बेंगलोर 

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क...

नई फिल्म के लिए कैटरीना से 5 गुना ज्यादा फीस लेंगे वरूण धवन

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो वरूण धवन अपनी आने वाली फिल्म के लिये 3...

top