Friday, April 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

आपराधिक जांच के दायरे में ट्रंप का वकील 

Publish Date: April 14 2018 07:09:19pm

न्यूयॉर्क (उत्तम हिंदू न्यूज) : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी वकील माइकल कोहेन अपने व्यापारिक सौदों की वजह से न्यूयॉर्क में कई महीनों से आपराधिक जांच के दायरे में हैं। न्याय विभाग ने यह जानकारी दी। सीएनएन के मुताबिक, यह खुलासा शुक्रवार को अदालत में हुए ड्रामे के बीच हुआ। कोहेन के दस्तावेजों को लेकर की गई एक भारी छापेमारी के पहले कोहेन के वकीलों और ट्रंप के वकीलों में तीखी बहस हुई। 

कोहेन के वकील ने इस मामले में अस्थायी रूप से रोक लगाने की मांग के साथ याचिका दायर की है। उन्होंने अदालत से संघीय अभियोजकों द्वारा जब्त कुछ दस्तावेजों के इस्तेमाल पर रोक लगाने का अनुरोध किया है, जिसे उन लोगों ने जब्त किया था। कोहेन शुक्रवार को अदालत में पेश नहीं हुए और उन्हें अपराध करने का आरोपी नहीं बनाया गया। 

अभियोजकों को सबूतों का इस्तेमाल करने से रोकने के लिए कोहेन की याचिका के बारे में प्रतिक्रिया देते हुए न्यूयॉर्क में अमेरिकी अटॉर्नी ने दावा किया कि ये छापे कोहेन के आपराधिक आचरण के खिलाफ सबूत तलाशने के लिए संघीय न्यायाधीश के निर्देश पर मारे गए थे, "जिसके लिए कोहेन आपराधिक जांच के दायरे में हैं।"

अदालत में दाखिल याचिका में विस्तार से नहीं खुलासा हुआ कि कोहेन किस अपराध के लिए जांच के दायरे में हैं। हालांकि, इसमें तलाशी को लेकर न्याय विभाग द्वारा जारी खुलासे शामिल हैं, जिसमें कोहेन के आवास, होटल के कमरे, कार्यालय, सेफ्टी डिपॉजिट बॉक्स और दो सेल फोन की जांच की बात कही गई है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


आईपीएल-11: जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे दिल्ली-बेंगलोर 

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क...

नई फिल्म के लिए कैटरीना से 5 गुना ज्यादा फीस लेंगे वरूण धवन

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो वरूण धवन अपनी आने वाली फिल्म के लिये 3...

top