Monday, April 23,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

बढ़ा रहस्यमयी है यह पुल, शैतान ने किया था इसका निर्माण

Publish Date: March 15 2018 03:40:26pm

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : दुनिया में बहुत की चीजें ऐसी हैं जो एक रहस्य बनी हुई हैं। इनमें से ही एक है इटली का यह पुल। इटली के बोर्गो मोजजानो शहर में स्थित सर्चियो नदी पर बना यह पुल किसी रहस्यमय कहानी से कम नहीं है। इसका कारण यह है कि इस पुल का निर्माण कब, क्यों और किसने करवाया, इस बारे में कोई भी सटीक जानकारी नहीं है। हालांकि स्थानिय लोगों का कहना है कि यह पुल शौतान ने बनाया है। 

इंसानों ने नहीं बल्कि भूतों ने तैयार किया था ये करिश्माई पुल

जानकारी के मुताबिक स्थानिय लोगों का कहना है कि इस पुल को जिन लोगों द्वारा बनाया जा रहा था वह तय समय सीमा में इसे बनाने में असमर्थ थे। इसी के मद्देनजर पुल का निमार्ण कर रहे लोगों ने शैतान का आहवान किया और उसे पुल बनाने के लिए कहा। शैतान ने शर्त रखी कि वह पुल का निर्माण तो कर देगा लेकिन इसी कीमत चुकानी होगी। शैतान ने पुल से गुजरने वाले पहले व्यक्ति की बलि मांगी। लोगों ने शैतान की इस बात को मान लिया और शैतान ने तय समय में पुल का निर्माण कर दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पादरी की सलाह पर पुल पार करने के लिए सबसे पहले एक सूअर को भेजेा गया जिसे शैतान ने उसे उठाया और नदी में कूद गया। नदी में कूदने के बाद शैतान दोबारा कभी भी नजर नहीं आया। दूसरी तरफ स्थानिय लोगों का यह भी कहना है कि पुल पार करने के लिए सबसे पहले सूअर को नहीं  कुत्ते को भेजा गया था और उसकी आत्मा अभी भी रात के समय नजर आ जाती है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


जीत पर अब भी यकीन नहीं: अजिंक्य रहाणे

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए अब भी यकीन करना...

मुझे उस युग में ले चलिए, जब लोग अच्छे थे : पूजा भट्ट

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री व फिल्मकार पूजा भट्ट ने...

top