Thursday, April 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

दुनिया के इन चार रहस्यों की जानकारी आपके लिए जरूरी है 

Publish Date: April 06 2018 01:41:21pm

जालन्धर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दुनिया में कुछ ऐसी अजीबो-गरीब रहस्यमयी चीजें हैं जिसके बारे में विज्ञान भी मौन हो जाता है। ऐसे विज्ञान हर तथ्यों की व्याख्या अपनी ताकत के अनुकूल कर देता है लेकिन कुछ तथ्यों की व्याख्या करते-करते वह उलझ जाता है। आज हम आपको कुछ उसी प्रकार की चीजें बताने जा रहे हैं। आज हम आपको बताएंगे उन चार रहस्यों के बारे में जो दुनिया की सबसे बड़ी मिस्ट्री मानी जाती है। 

इनके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे कि ऐसा भी होता है। ये मिस्ट्री ऐसी है जिन्हें कोई समझ नहीं पाया। सबसे पहले बताते हैं आपको चीन के बारे में, जहां एक ऐसा गांव है जिसमें सारे लोग बौने हैं। इस गांव को सीच्वान के नाम से जाना जाता है। यहां पर सारे लोगों का कद तीन फीट दस इंच से लेकर दो फीट एक इंच तक है। गांव वाले भी नहीं समझ पाए हैं कि ऐसा इस गांव में क्यों होता है। गांव के बुजुर्ग बताते हैं कि लंबे अर्से पहले गांव में कोई रहस्यमय बीमारी हुई थी। इसका असर पांच से सात साल के बच्चों में हुआ जिससे बच्चों का कद बढऩा बंद हो गया। इसके बाद तो ये हमेशा की बात हो गई। कोई भी व्यक्ति की लंबाई सामान्य नहीं हुई और इस गांव को बौनों का गांव कहा जाने लगा।

दूसरा गांव है कजाकिस्तान का, जहां भी अजब-गजब रहस्य है। इस गांव में कोई भी व्यक्ति कभी भी सो जाता है। अचानक किसी को भी नींद आने लगती है। ये नींद भी अजीब होती है। कभी कोई कुछ घंटों के लिए सो जाता है तो कोई महीनों सोता रहता है। ये बीमारी गांव में लगातार फैलती जा रही है। बीमारी का पता 2010 में लगा। अब तक इस बीमारी के शिकार चौदह प्रतिशत लोग हो चुके हैं। इस वजह से गांव को स्लीपी हॉलो भी कहा जाने लगा है। 

तीसरा अजब गजब रहस्य स्विटजरलैंड का है जहां के जंगल में एक अजीब सी घटना हो रही है। यहां के लोगों को जंगल में एक आदमी दिखाई देता है जो लकड़ी के जंगल में मिलिट्री के कपड़े पहने रहता है और यही नहीं उसके मुंह पर गैस का मास्क भी लगा होता है। ये शख्स यहां करीब दस साल से देखा जा रहा है। हैरानी की बात है कि ये आदमी किसी से कुछ बोलता नहीं है बस आसपास गुजरने वालों को ये घूरता हुआ दिखाई देता है और चुपचाप निकल जाता है। उस जंगल में बच्चे जाने में डरते लगे हैं लेकिन उस शख्स की हरकतों से आजतक किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। लोगों को इस बात की तसल्ली है। 

चौथी रहस्यमयी दुनिया ट्रांसल्वानिया की है जहां होया बस्यू नामक जंगल है। इस जंगल को दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में रखा गया है। इस जंगल की कई कहानियां प्रसिद्ध हैं और लोग एक दूसरे को सुनाते हैं। इस जंगल के पेड़ मुड़े हुए हैं और उनका आकार विचित्र है। जो इतने डरावने नजर आते हैं कि पास में जाते ही उन्हें देखने से ही लोग भय खाते हैं। यही नहीं जंगल में अजीब सी आवाजें भी सुनाई देती हैं इसलिए इस जंगल की ओर कोई रुख नहीं करता है।


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


IPL 2018 : कार्तिक ने किया धोनी जैसा कारनामा, हैरान होकर पेवेलियन लोटे अजिंक्‍य रहाणे

जयपुर (उत्तम हिंदू न्यूज) : आईपीएल सीरीज-11 में राजस्‍थान रॉयल्...

'नागिन' में अनीता और करिश्मा तन्ना गुस्सैल सांप बनेंगी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कलर्स टीवी पर नागिन का तीसरा सी...

top