Monday, April 23,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

चार साल पहले माता-पिता की सड़क हादसे में हो गई थी मौत, अब जन्मा बच्चा

Publish Date: April 13 2018 10:39:21am

बीजिंग (उत्तम हिन्दू न्यूज): चीन में एक कार हादसे में माता-पिता की मौत के चार साल बाद एक बच्चे का जन्म हुआ। दरअसल एक सेरोगेट मां ने उस बच्चे को जन्म दिया है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार 2013 में हुई इस दुर्घटना से पहले इस दंपति का प्रजनन संबंधी उपचार चल रहा था। दंपति की मौत के बाद उनके माता-पिता ने उनके निषेचित भ्रूण को हासिल करने के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी। इस निषेचित भ्रूण को ननजिंग के पूर्वी शहर के एक अस्पताल में रखा गया था।

बीजिंग न्यूज ने मंगलवार को रिपोर्ट दी कि बच्चे को नौ दिसंबर को लाओस की सेरोगेट मां ने जन्म दिया। चीन में सेरोगेसी अवैध है और इस तकनीक से बच्चे की इच्छा रखने वालों को विदेश में विकल्प तलाशने पड़ते हैं। बच्चे के दादा-दादी को निषेचित भ्रूण को चीन से बाहर ले जाने के लिए कई रोड़ों को हटाना पड़ा और बच्चे के जन्म के बाद उसका पितृत्व और नागरिकता साबित करनी पड़ी।

परिवार की इसमें मदद करने वाले सेरोगेसी विशेषज्ञ लियू बाओजुन ने बताया कि हमने पहले सोचा था कि निषेचित भ्रूण को हवाई मार्ग से ले जाया जाए लेकिन कोई भी एयरलाइन इसे ले जाने की इच्छुक नहीं हुई। उन्होंने कहा कि इसके बाद परिवार ने निषेचित भ्रूण को सड़क के रास्ते से लाओस ले जाने का फैसला किया जहां सेरोगेसी वैध है। 

लाओस में भ्रूण को सेरौगेट मदर के गर्भ में प्रत्यारोपित किया गया और दिसंबर 2017 को बच्चे का जन्म हुआ। दादा-दादी ने बच्चे का नाम टिएटियन रखा। बच्चे के जन्म के बाद उसे चीन की नागरिकता नहीं दी जा रही है। बच्चे को ट्यूरिस्ट वीजा पर चीन लाया गया है। दादा-दादी ने डीएनमए टेस्ट के बाद टिएटिएन को उनका वारिस माना गया। हालांकि परिवार अपने बच्चे को पाकर बेहद खुश है।   

baby legs के लिए इमेज परिणाम

baby legs के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


जीत पर अब भी यकीन नहीं: अजिंक्य रहाणे

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए अब भी यकीन करना...

मुझे उस युग में ले चलिए, जब लोग अच्छे थे : पूजा भट्ट

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री व फिल्मकार पूजा भट्ट ने...

top