Monday, April 23,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अलगाववादियों की हड़ताल, कश्मीर में ट्रेन सेवाएं रद्द

Publish Date: January 13 2018 10:49:04am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों की कार्रवाई के दौरान कथित तौर पर नागरिकों के मारे जाने के विरोध में अलगाववादियों की हड़ताल के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से आज ट्रेन सेवाएं स्थगित कर दी गई। रेलवे के एक अधिकारी ने आज सुबह यूनीवार्ता को बताया कि कश्मीर घाटी में आज सभी ट्रेनों को परिचालन स्थगित कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में अलगाववादियों की ओर से आहूत हड़ताल के दौरान रेल संपत्ति तथा यात्रियों को नुकसान पहुंचने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा कारणों से रेल सेवाएं स्थगित करने का परामर्श जारी किया था जिसके आधार पर यह निर्णय लिया गया।

उन्होंने कहा कि जम्मू क्षेत्र में बडग़ाम-श्रीनगर से दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग-काजीगुंड के रास्ते जम्मू के बनिहाल के लिए आज कोई ट्रेन नहीं चलेगी। दक्षिण कश्मीर में दो दिन तक ट्रेन सेवा बाधित रहने के बाद शुक्रवार को शुरू हुई थी। इस वर्ष के पहले दो सप्ताहों के दौरान दक्षिण कश्मीर में 5वीं बार ट्रेन सेवा स्थगित की गयी है। इसी तरह मध्य कश्मीर में श्रीनगर-बडग़ाम से उत्तर में बारामूला के लिए सभी ट्रेन सेवाओं को स्थगित कर दिया गया है। कश्मीर घाटी में इससे पहले हुए प्रदर्शनों के दौरान रेलवे संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा था। इस बीच कश्मीर घाटी में ठंड के बावजूद अलग-अलग स्टेशनों पर पहुंचे यात्रियों को रेलगाडिय़ों का परिचालन स्थगित होने के कारण निराशा का सामना करना पड़ा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


आईपीएल-11 : आज घर में विजयी आगाज चाहेंगे दिल्ली के दबंग

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में पांच मैच...

मुझे उस युग में ले चलिए, जब लोग अच्छे थे : पूजा भट्ट

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री व फिल्मकार पूजा भट्ट ने...

top