Friday, January 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राष्ट्रकथा शिविर में लगी भीषण आग, 3 छात्राओं की मौत-13 घायल

Publish Date: January 13 2018 12:11:23pm

राजकोट (उत्तम हिन्दू न्यूज): गुजरात के राजकोट जिले में भायावदर थाना के प्रांसला के निकट राष्ट्रभक्ति का संदेश देने के लिए आयोजित राष्ट्रकथा शिविर में कल देर रात आग लगने से तीन छात्राओं की मौत हो गयी तथा कम से कम 13 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गयीं। पुलिस अधिकारी राना भोजाणी ने बताया कि लगभग एक सप्ताह पहले शुरू हुए स्वामी धर्मबंधु महाराज के इस शिविर का आज अंतिम दिन था।

इसमें लगभग 12000 लोग भाग ले रहे थे। कल रात साढ़े ग्यारह बजे के आसपास अचानक शार्ट सर्किट से छात्राओं के टेंट में आग लग गयी। जिसने अन्य टेंट को भी चपेट में ले लिया और कुल 47 टेंट जल कर खाक हो गये। इस घटना में मोरबी निवासी कृपाली दवे, सायला निवासी वनिता जमोड और जसदन की किंजल की मौत हो गयी। 13 अन्य छात्राएं घायल हो गयीं। सबकी उम्र 16 से 17 साल है। पांच गंभीर घायल छात्राओं को राजकोट भेजा गया है। मौके पर अर्धसैनिक बलों के जवानों के होने के चलते कई लोगों को समय रहते बचाया जा सका। आग पर तीन चार घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका।

उधर मृतकों के परिजनों को चार चार लाख रूपये की सरकारी सहायता तथा घायलों के निशुल्क इलाज की घोषणा की गयी है। ज्ञातव्य है कि देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देने वाली कथाएं सुनाने के लिए हर साल आयोजित होने वाले इस राष्ट्रकथा शिविर में पूर्व में क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गज भी भाग ले चुके हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को कितने मिले अंक, जानिए

दुबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजो...

न्यूयॉर्क की सड़क पर प्रियंका चोपड़ा ने किया इस शख्स को किस, देखिए तस्वीरें

न्यूयॉर्क (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रियंका चोपड़ा न्यूयॉक की सड...

top