Friday, January 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ONGC का लापता हेलिकॉप्टर क्रैश, 4 शव बरामद

Publish Date: January 13 2018 02:36:52pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) का कर्मचारियों को ले जा रहा पवन हंस का एक हेलीकॉप्टर मुंबई के जुहू हवाई अड्डे से आज उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलीकाप्टर में सात लोग सवार थे जिसमें पांच कर्मचारी और दो पायलट थे। दुर्घटनाग्रस्त हेलीकाप्टर का कुछ मलबा बरामद किया गया है और समुद्र से चार शव भी निकाले गए हैं, इनमें से दो की पहचान हो गयी है। दाऊफिन एन 3 हेलीकाप्टर ने जुहू से सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरी थी।

भारतीय तट रक्षक दल ने बताया कि हेलीकॉप्टर का वायु यातायात नियंत्रक और ओएनजीसी के साथ 10 बजकर 35 मिनट पर आखिरी बार संपर्क हुआ। उस समय वह मुंबई से 30 समुद्री मील दूर उड़ान भर रहा था। पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर बताया कि बचाव अभियान को तेज से करने के संबंध में उन्होंने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण से बातचीत की है। भारतीट तट रक्षक दल ने हेलीकॉप्टर की तलाश और बचाव कार्य के लिए पांच जहाज, दो ड्रोनियर और दो हेलीकाप्टर को स्टील्थ पनडुब्बी आईएनएस टेग तैनात की है। इसके अलावा टोही विमान पी 8आई को भी मलबा खोजने के लिए लगाया गया है। ओएनजीसी के एक अधिकारी ने बताया कि लापता हेलीकॉप्टर की तलाश में कंपनी के सभी हेलीकॉप्टर और सभी नौसैनिक अड्डों के एक-एक हेलीकॉप्टरों को लगा दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह पवन हंस का हेलीकॉप्टर था जिसमें पांच कर्मचारी सवार थे। हेलीकॉप्टर को जल्द से जल्द तलाशने के प्रयास किए जा रहे हैं। तट रक्षक दल ने बताया कि एक समुद्री जहाज और विमान हेलीकॉप्टर की तलाश में रवाना कर दिया गया है। इस हेलीकॉप्टर को ओएनजीसी के नॉर्थ फील्ड में 10 बजकर 58 मिनट पर उतरना था।

पहले भी हो चुके हैं ऐसे हादसे
समुद्र में ओएनजीसी के ऑयल फील्ड तक कर्मचारियों को ले जाए जाने के दौरान पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। वर्ष 2003 में भी एक हेलिकॉप्टर अरब सागर में हादसे का शिकार हो गया था। इसमें ओएनजीसी के 23 कर्मचारी मारे गए थे। ऑयल फील्ड में ओएनजीसी ने अपने सैंकड़ों कर्मचारियों को तैनात कर रखा है। उन्हें ले जाने के लिए हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया जाता है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को कितने मिले अंक, जानिए

दुबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजो...

न्यूयॉर्क की सड़क पर प्रियंका चोपड़ा ने किया इस शख्स को किस, देखिए तस्वीरें

न्यूयॉर्क (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रियंका चोपड़ा न्यूयॉक की सड...

top