Friday, January 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी

Publish Date: January 13 2018 08:23:55pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मकर संक्रांति और लोहड़ी पर्व के अवसर पर बिहार के लोगों को अपनी शुभकामनाएं दी है। राज्यपाल ने अपने संदेश में आशा व्यक्त करते हुए कहा, मकर संक्रांति एवं लोहड़ी का पर्व राज्यवासियों के जीवन में सुख, सद्भावना और प्रेम का संचार करें, यही मेरी मंगलकामना है।

राज्यपाल ने इन पर्वो को उल्लास और भाईचारा के साथ मनाने की लोगों से अपील की है। इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मकर संक्रांति और लोहड़ी पर्व पर लोगों को अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने शुभकामना व्यक्त करते हुए कहा है कि मकर संक्रांति और लोहड़ी का पर्व लोगों के लिए सुख, शान्ति और समृद्घि लाएगा।

मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा, मकर संक्रांति और लोहड़ी के पर्वो का सांस्कृतिक महत्व है। मकर संक्रांति के पावन स्नान के बाद लोग चूड़ा, दही, तिलकुट खाते और खिलाते हैं तथा इससे परस्पर प्रेम और सद्भाव बढ़ता है। नए फसलों के घर आने की खुशी में लोहड़ी पर्व को लोग मिलकर मनाते हैं। नीतीश ने लोगों से यह पर्व पारस्परिक स्नेह सौहार्द के साथ मनाने की अपील करते हुए कहा कि इससे समाज में सामाजिक समरसता बढ़ेगी और सभी के सहयोग से एक खुशहाल विकसित और गौरवपूर्ण बिहार का निर्माण होगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को कितने मिले अंक, जानिए

दुबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजो...

न्यूयॉर्क की सड़क पर प्रियंका चोपड़ा ने किया इस शख्स को किस, देखिए तस्वीरें

न्यूयॉर्क (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रियंका चोपड़ा न्यूयॉक की सड...

top