Friday, April 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

4 जजों से सुलह के प्रयास तेज, न्यायमूर्ति चेलमेश्वर से मिला बार काउंसिल का प्रतिनिधिमंडल

Publish Date: January 14 2018 03:23:02pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ चार वरिष्ठ न्यायाधीशों द्वारा लगाए गए आरोपों से उपजे विवाद को सुलझाने के प्रयास तेज करते हुए बार कांउसिल के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज न्यायूमूर्ति जे चेलमेश्वर से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे बार काउंसिल आफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया कि प्रतिनिधिमंडल नाराज चल रहे सभी चारों न्यायाधीशों से बारी बारी से मुलाकात करेेगा और सुलह के रास्ते तलाशेगा। बाद में मुख्य न्यायाधीश से भी मुलाकात की जाएगी।

न्यायमूर्ति मनन मिश्रा ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने सुलह की कोशिशों के तहत आज सबसे पहले वरिष्ठतम न्यायधीश न्यायमूर्ति जे चेलमेश्वर से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि सभी न्यायाधीशों से मिलने के बाद सुलह के प्रयासों का जो भी नतीजा निकलेगा उसके बारे में प्रेस को पूरी जानकारी दी जाएगी। इससे पहले शनिवार शाम को विवाद को सुलझाने के लिए एक बैठक के बाद बार काउंसिल की ओर से न्यायधीशों से बातचीत के लिए सात सदस्यीय प्रतनिधिमंडल का गठन किया गया था और उसे चार शीर्ष न्यायाधीशों की ओर से लगाए गए आरोपों के मद्देनजर सभी से बातचीत कर मामले को सुलझाने की जिम्मेदारी दी गई थी।

आजाद भारत के इतिहास में पहली बार उच्चतम न्यायालय के चार मौजूदा न्यायाधीशों ने शुक्रवार को अपना कामकाज छोड़कर आनन-फानन में प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) की कार्यशैली पर सवाल खड़े किये थे। न्यायमूर्ति जस्ती चेलमेश्वर के तुगलक रोड स्थित आवास पर बुलाये गये इस संवाददाता सम्मेलन में चारों न्यायाधीशों ने सर्वोच्च अदालत की कार्यप्रणाली में प्रशासनिक व्यवस्थाओं का पालन नहीं किये जाने और सुनवाई के लिए महत्वपूर्ण मुकदमों के आवंटन में मनमाना रवैया अपनाने का आरोप लगाया।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


IPL 2018 : कार्तिक ने किया धोनी जैसा कारनामा, हैरान होकर पेवेलियन लोटे अजिंक्‍य रहाणे

जयपुर (उत्तम हिंदू न्यूज) : आईपीएल सीरीज-11 में राजस्‍थान रॉयल्...

कपिल शर्मा ने EX गर्लफ्रेंड के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत, पढि़ए प्रीति का जवाब

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडी किंग कपिल शर्मा की रोजना न...

top