Sunday, February 25,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शहीद का परिवार बिहार सरकार से नाराज, लौटाई सहायता राशि 

Publish Date: February 14 2018 03:10:58pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : श्रीनगर आतंकी हमले में शहीद, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ ) के जवान का बुधवार को अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर शहीद जवान मुजाहिद खान को नमन करने बिहार का पूरा आरा जिला उमड़ पड़ा लेकिन बिहार सरकार की ओर से कोई भी नहीं आया। इस बात को लेकर शहीद का परिवार बिहार सरकार से नाराज है। इस नाराजगी के कारण बिहार सरकार के द्वारा दी गयी सहायता राशि को भी शहीद के परिवार ने ठुकरा दिया है। 

बता दें कि श्रीनगर के करन नगर में हुए सीआरपीएफ कैंप पर हमले में मोजाहिद खान की शहादत हुई थी। नाराजगी का कारण उन्होंने साफ-साफ बता दिया और कहा कि उन्होंने बिहार सरकार द्वारा घोषित 5 लाख का मुआवजा लेने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा सरकार शहादत के साथ मजाक कर रही है। शहीद मोजाहिद खाना के चचेरे भाई ने कहा कि मेरा भाई शराब पीकर नहीं मरा हैं बल्कि देश के लिए कुर्बान हुआ है। उन्होंने कहा कि कि राज्य सरकार से और जिले के वरिष्ठ अधिकारियों में से कोई भी श्रद्धाजंलि देने नहीं पहुंचा। इसके चलते परिजन समेत गांव वालों में दु:ख के साथ काफी आक्रोश है। 

मोजाहिद खान बिहार के आरा जिला स्थित पीरो के रहने वाले थे। 2011 में वो सीआरपीएफ के 49वीं बटालियन में भर्ती हुए। उनकी ट्रेनिंग केरल के पलीपुरम में हुई थी। वहीं जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप मैं शहीद सेना के जवान राकेश रतूड़ी को देहरादून में श्रद्धांजलि दी गई। उनके पार्थिव शरीर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. निशंक ने पुष्पांजलि अर्पित की। आपको बता दें कि शनिवार तड़के जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले में 6 जवान शहीद हुए थे और एक आम नागरिक की मौत हो गयी थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


 टी-20 विश्व कप में हम अपने प्रदर्शन से सबको चौंका देंगे: मिताली

केपटाउन (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऐतिहासिक...

प्लास्टिक सर्जरी से हुई श्रीदेवी की मौत, वायरल मैसेज का दावा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीदेवी की अचानक हुई मौत से ...

top