Sunday, February 25,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इस रिटायर्ड जज ने जस्टिस लोया की मृत्यु को बताया असामान्य 

Publish Date: February 14 2018 03:55:59pm

अहमदाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : गुजरात के चर्चित सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले का जिन्न न्यायमूर्ति लोया की कथित रहस्यमय मृत्यु की खबर छपने के बाद फिर से खड़ा होता दिख रहा है। इस मामले के आरोपी डीआईजी डीजी बंजारा और अहमदाहबाद क्राइम ब्रांच के डीएसपी नरेंद्र के अमीन को जमानत देने वाले बॉम्बे हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज जस्टिस अभय एम थिप्से ने जज बीएच लोया की मौत के मामले में संदेह जताया है। 

उन्होंने कहा है कि सामान्य ज्ञान के विपरीत कुछ घटनाओं पर उंगली उठा रही है। जस्टिस अभय एम थिप्से ने अपने रिटायरमेंट के लगभग सालभर बाद कहा है कि जज लोया की मौत के बाद उपजे हालात के मद्देनजर उन्होंने सोहराबुद्दीन केस में जज लोया और अन्य जजों द्वारा दिए गए फैसलों को दोबारा पढ़ा था और यह समझने की कोशिश की थी कि उसमें सबकुछ सामान्य है या कुछ असामान्य। 

एक अंग्रेजी मीडिया समूह से उन्होंने बताया कि उन्हें इस मामले में कुछ गड़बड़ी नजर आई है जिस पर हाईकोर्ट को जांच के आदेश देने चाहिए। जस्टिस थिप्से ने सख्त टिप्पणी करते हुए सोहराबुद्दीन मामले को न्याय तंत्र की विफलता भी करार दिया है। जस्टिस थिप्से ने कहा कि जज लोया की मौत के बाद उपजे विवादों के संदर्भ में उन्होंने खबर पढ़ी थी जिसमें गवाह अपने बयान से मुकर रहे थे। केस में बढ़ती उलझनों को देखकर ही उन्होंने सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ में दिए गए आदेशों को पढ़ा तो पाया कि उसमें कई असामान्य चीजें हैं। 

थिप्से लोया की मृत्यु को असामान्य मान रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


 टी-20 विश्व कप में हम अपने प्रदर्शन से सबको चौंका देंगे: मिताली

केपटाउन (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऐतिहासिक...

प्लास्टिक सर्जरी से हुई श्रीदेवी की मौत, वायरल मैसेज का दावा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीदेवी की अचानक हुई मौत से ...

top