Sunday, February 25,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हिमाचल सरकार के दो मंत्रियों की विधायकी खतरा में, जानकारी छुपाने का आरोप 

Publish Date: February 14 2018 07:59:03pm

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज) : विधानसभा चुनाव में झूठा शपथ पत्र दाखिल करने और गलत जानकारी देने के आरोप में हिमाचल प्रदेश के दो केबिनेट मंत्री मुश्किल में पड़ गए हैं। जिस तरह के आरोप मंत्रियों पर लगे हैं यदि आरोप साबित हो गए तो मंत्रियों को विधानसभा सदस्यता से हाथ धोना पड़ेगा। दरअसल, जिला मंडी के धर्मपुर निवासी रमेश चंद ने हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में इस बाबत एक याचिका दायर कर मंत्रियों की विधानसभा सदस्यता को चुनौती दी है। रमेश चंद की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता श्रवण डोगरा द्वारा दाखिल याचिका के अनुसार जयराम सरकार के सबसे वरिष्ठ केबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर और कृषिमंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा पर चुनाव के दौरान शपथ पत्र में गलत जानकारी व कुछ जानकारियां छिपाने के गंभीर आरोप हैं। दाखिल याचिका में मंत्री की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की गयी है। 

बता दें कि मंडी धर्मपुर विधानसभा से जीतकर आये, केबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर पर आरोप है कि उनके पास दो पैन नम्बर है, जो कानूनन जुर्म है। शपथ पत्र में इस बात का जिक्र नहीं किया है। साथ ही उन्होंने
इंटरमीडिएट कब की, इस जानकारी को छिपाया गया है। वहीं उनकी पत्नी के नाम 7.68 करोड़ रुपये की सम्पत्ति कब और कैसे आई इस पर भी सवाल उठाए गए हैं, जबकि पिछले विधानसभा चुनाव यानी 2012 में उनकी पत्नी के पास पैन कार्ड तक नहीं था। 

दूसरे मामले में जनजातीय जिला लाहुल स्पीति के विधायक एवं कृषिमंत्री रामलाल मारकंडा पर आरोप है कि उनके द्वारा दायर शपथ पत्र सम्पति के ब्यौरे के साथ मेल नही खा रहे हैं। वरिष्ठ अधिवक्ता संजीव भूषण के अनुसार मारकंडा, 2007 में भी विधायक रह चुके हैं और उस समय भी उन्होंने शपथ पत्र दायर किया था। रामलाल मारकंडा व उनकी पत्नी के नाम दर्ज सम्पत्ति में तब और अब की डिटेल मेल नहीं खा रही है। 

इधर वरिष्ठ अधिवक्ता रंजना परमार की ओर से दायर एक याचिका में कांग्रेस के नेता एवं रेणुका जी से चुनकर आए विनय कुमार पर भी लगभग इसी प्रकार का आरोप है। यदि अदालत में आरोप साबित हुआ तो तीनों विधानसभा सदस्यों की सदस्यता खतरे में पड़ सकती है। वैसे फिलहाल दो मंत्रियों का मामला सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


 टी-20 विश्व कप में हम अपने प्रदर्शन से सबको चौंका देंगे: मिताली

केपटाउन (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऐतिहासिक...

प्लास्टिक सर्जरी से हुई श्रीदेवी की मौत, वायरल मैसेज का दावा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीदेवी की अचानक हुई मौत से ...

top