Sunday, February 25,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राजनीति

डा. तोगडिय़ा के आरोप

Publish Date: January 18 2018 01:43:48pm

देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी डा. प्रवीण तोगडिय़ा अपने विचारों को लेकर एक विशेष पहचान रखते हैं। हिन्दुत्व प्रेमी प्रवीण तोगडिय़ा ने हमेशा देशहित व हिन्दू हित के लिए अपनी आवाज बुलंद की है और उनकी आवाज को दबाने के लिए देश विरोधी और हिन्दू विरोधी शक्तियां हमेशा सक्रिय रही हैं। इसी कारण डा. प्रवीण तोगडिय़ा को 'जेड प्लस' सुरक्षा दी गई है। लेकिन आज जब देश की सत्तारुढ़ पार्टी भाजपा, जिस पर हिन्दू हित हितैषी पार्टी का आरोप विरोधी लगाते थकते नहीं, उसी सरकार के रहते राष्ट्रप्रेमी और हिन्दूप्रेमी डा. तोगडिय़ा बहुत गंभीर आरोप लगा रहे हैं।


गौरतलब है कि विश्व हिन्दू परिषद के वरिष्ठ नेता डा. प्रवीण तोगडिय़ा जो कुछ समय के लिए गायब हो गये थे और ढूंढने के बाद वह अस्पताल में मिले थे तथा अस्पताल में की गई पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि 'उनका एनकाउंटर करने की साजिश की गयी है। तोगडिय़ा ने अहमदाबाद के चंद्रमणि अस्पताल में मीडिया से बात करते हुए कहा कि कुछ लोग मेरी आवाज दबाने की कोशिश कर रहे हैं। मैं डर नहीं रहा हूं, लेकिन डराने की कोशिश की जा रही है। संवाददाता सम्मेलन के दौरान तोगडिय़ा भावुक हो गये। उनकी आंखें छलक आयीं। गौर हो कि राजस्थान पुलिस 10 साल पुराने एक मामले में सोमवार सुबह तोगडिय़ा को गिरफ्तार करने उनके घर गयी थी, लेकिन वह नहीं मिले। इसके बाद से वह लापता थे और रात को बेहोशी की हालत में मिले थे। तोगडिय़ा ने कहा, 'कल सुबह मैं पूजा कर रहा था, तभी मुझे संदेश मिलने लगे कि गुजरात पुलिस के साथ राजस्थान पुलिस का एक बड़ा दल मुठभेड़ में मुझे मारने के लिए आ रहा है। मैंने विहिप के एक कार्यकर्ता के साथ ऑटो रिक्शा लिया और शहर के थलतेज इलाके में गया। मैंने राजस्थान की मुख्यमंत्री और गृह मंत्री को फोन किया, लेकिन उन्होंने इस बात से इनकार कर दिया कि उनकी पुलिस मुझे गिरफ्तार करने गुजरात आई है। इससे और अधिक संदेह पैदा हो गया और मैंने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया। मैंने विमान से जयपुर जाने और अदालत के समक्ष पेश होने का फैसला किया। जब मैं ऑटो रिक्शा से हवाई अड्डे के लिए जा रहा था, तो मुझे चक्कर आ गये और मैंने ड्राइवर से किसी अस्पताल ले चलने के लिए कहा। फिर मैं बेहोश हो गया। जब मैं होश में आया तो मैं अस्पताल में था। तोगडिय़ा ने कहा, मैं हिंदुओं के लिए आवाज उठाता रहा हूं। मैं राम मंदिर, गो वध पर प्रतिबंध लगाने के लिए राष्ट्रीय कानून, कश्मीरी हिंदुओं को बसाने, किसानों को उनकी फसल के लिए उचित मूल्य दिए जाने जैसे मुद्दे उठा रहा हूं, लेकिन मेरी आवाज दबाने की कोशिशें की जा रही हैं।' एक सवाल पर तोगडिय़ा ने कहा कि वह उचित समय आने पर उन लोगों के नामों का खुलासा करेंगे, जो उनकी आवाज दबाने की साजिश के पीछे हैं। विहिप नेता ने कहा कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वह राजस्थान में अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण करेंगे।'

डा. तोगडिय़ा जिस कद के नेता हैं उन द्वारा लगाए आरोपों को दरकिनार करना सम्भव नहीं है। सरकार की जिम्मेवारी बनती है कि उनकी सुरक्षा के लिए और पुख्ता प्रबंध किए जाएं तथा जो आरोप वो लगा रहे हैं उनकी गंभीरतापूर्वक छानबीन हो। इतिहास के पन्नों को पलटने पर आप पायेंगे कि हिन्दुओं ने तभी मार खाई है, जब एक हिन्दू दूसरे हिन्दू राजा के विरोध में विदेशी आक्रमणकारी के साथ मिल गया। इसी कारण देश धीरे-धीरे गुलाम होता गया। अहम अहंकार और स्वार्थ से ग्रस्त हिन्दू समाज के पतन का सबसे बड़ा कारण आपसी वैरभाव ही है। हिन्दू समाज में आज भी यह सिलसिला जारी है। हिन्दू हित की बात करने वालों के प्रति समाज उदासीन रहता है। हिन्दू को मारने वाले के प्रति भी उदासीन ही रहता है। हिन्दुओं की स्थिति कसाई के पिंजरे में पड़े मुर्गों जैसी है। कसाई का हाथ जब एक मुर्गे की गर्दन पर पड़ता है तो दूसरे मुर्गे कोई शोर नहीं करते। उनको लगता है कि जो मुसीबत आई है वह अब टल गई है और उनकी गर्दन सुरक्षित है। इसी भावना से ग्रस्त अंत में सभी मुर्गों की हत्या हो जाती है। समय की मांग है कि हिन्दू समाज जाग्रत हो अपने नेताओं की आवाज में आवाज मिलाकर उनके हौंसलों को बुलंद करे।

डा. तोगडिय़ा कोई साधारण व्यक्ति नहीं, हिन्दू समाज में उनका विशेष स्थान है। अगर वह ही भयग्रस्त या भ्रम ग्रस्त हो जाते हैं तो उस कारण होने वाली हानि सारे हिन्दू समाज को झेलनी पड़़ेगी। डा. तोगडिय़ा को भी उन सबके नाम सार्वजनिक करने चाहिए जो-जो उन पर दबाव बनाकर उनकी आवाज को दबाना चाह रहे हैं। सरकार व समाज को स्थिति की गंभीरता को समझते हुए सारे मामले की तह तक जाकर सत्य को सामने लाना चाहिए। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और विश्व हिन्दू परिषद को सक्रिय हो मामले की जांच कर सत्य को सामने लाना चाहिए।



-इरविन खन्ना, मुख्य संपादक, दैनिक उत्तम हिन्दू।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


 टी-20 विश्व कप में हम अपने प्रदर्शन से सबको चौंका देंगे: मिताली

केपटाउन (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऐतिहासिक...

प्लास्टिक सर्जरी से हुई श्रीदेवी की मौत, वायरल मैसेज का दावा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीदेवी की अचानक हुई मौत से ...

top