Monday, January 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

इस पुलिसवाले की प्रॉपर्टी जान विजिलेंस भी हैरान, आप भी जानें

Publish Date: January 09 2018 09:23:09pm

पटियाला (उत्तम हिन्दू न्यूज): आय से ज्यादा संपत्ति बनाने पर विजिलेंस के पूर्व एसएसपी पर शिकंजा कसता जा रहा है। विजिलेंस ब्यूरो ने जिला सेशन कोर्ट में पूर्व वरिष्ठ एसएसपी सुरजीत सिंह ग्रेवाल के खिलाफ रिपोर्ट दाखिल की। ग्रेवाल पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने पांच किलोग्राम सोना खरीदा व इंडस्ट्रियल सेक्टर में अपने रिश्तेदार के नाम पर एक करोड़ रुपया निवेश किया। अमेरिका के सरबजीत सिंह (मूल निवासी भारत) ने 2015 में विजिलेंस ब्यूरो के डायरेक्टर के पास शिकायत दर्ज करवाई थी।

ग्रेवाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति, नौकरी के दौरान भ्रष्टाचार व अपने ओहदे का गलत इस्तेमाल करने पर विभिन्न धाराओं के तहत मुकद्दमा नंबर बीस दर्ज किया गया था। ग्रेवाल पर आरोप लगे कि उनकी आमदनी एक अप्रैल 1999 से लेकर दिसंबर 2014 तक दो करोड़ 13 लाख के करीब हुई थी, लेकिन खर्च 12 करोड़ रुपये से अधिक किया गया। इस दौरान बेहिसाब संपत्ति खरीदी गई, जो उसने अपने रिश्तेदारों व परिवारिक सदस्यों के नाम पर की थी। उनके बेटे जसजीत सिह के नाम पर 12 किल्ले जमीन मिली, जबकि अन्य संपत्ति किला रायपुर गांव और फतेहगढ़ साहिब जिले के गांव बडला में मिली। इन सभी संपत्तियों की पड़ताल के लिए रिकार्ड विजिलेंस ने अपने कब्जे में ले लिया। हॉकी के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुके एसएसपी ग्रेवाल निवासी किला रायपुर, जिला लुधियाना 2015 में रिटायर हुए।

गौर हो कि सुरजीत सिह ग्रेवाल ने पटियाला में करीब पांच साल सर्विस की। 1987 में पटियाला में सीआइए स्टाफ के इंचार्ज के तौर पर पदभार संभाला था। तीन साल तक इंचार्ज रहने के बाद वह 1990 में प्रमोट हुए, जिसके बाद मुल्लेपुर थाना व गोबिदगढ़ थाना में बतौर इंस्पेक्टर इंचार्ज के तौर पर काम किया। इन सभी थानों के बाद जब डीएसपी की प्रमोशन मिली तो वापस पटियाला में नियुक्त कर दिया गया। डीएसपी डी के तौर पर पटियाला में करीब दो साल तक काम किया, जिसके बाद इनकी ट्रांसफर हुई थी। उनके साथ काम कर चुके कुछ रिटायर्ड अधिकारी ने बताया कि ग्रेवाल को कपड़ों व खाने-पीने का काफी शौक था। वह हमेशा महंगे कपड़े, महंगे होटल व रेस्तरां में खाने पीने और पार्टियां देने के शौकीन रहे हैं। इसके अलावा प्रॉपर्टी में भी उन्हें काफी दिलचस्पी रहती थी। आरोपी सुरजीत सिह ग्रेवाल हॉकी के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी थे। जब उन्हें पंजाब पुलिस में सब इंस्पेक्टर की नौकरी मिली तो उन्होंने खेल छोड़ दिया। विदेशों में इन्होंने कई हॉकी टूर्नामेंट खेले थे, जिस वजह से इन्हें विदेश जाने का भी बड़ा शौक था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


गणतंत्र दिवस के दिन क्वार्टर फाइनल खेलेगा भारत

क्वींसटाउन  (उत्तम हिन्दू न्यूज): अपने चौथे खिताब को जीतने के...

अक्षय ने पकड़ा ABVP का झंडा, सोशल मीडिया पर छाए

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन 9...

top