Monday, January 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

राणा द्धारा गत अकाली भाजपा सरकार को अपने दस साल के समय के दौरान कोई भी एक उपलब्धी बताने के लिए कहा

Publish Date: January 12 2018 07:54:44pm

जालन्धर (उत्तम हिन्दू न्यूज): अकाली भाजपा गठजोड के नेताओ द्धारा लोगो को गुमराह करने से रोकते हुए सिंचाई एवं बिजली मंत्री पंजाब राणा गुरजीत सिह ने आज यहां कहा कि गत अकाली भाजपा गठजोड वाली सरकार अपने दस साल के समय के दौरान कोई भी एक उपलबधी को बताये। आज यहां गायक अर्जुन भार्गव की संगीतिक एलबम बिंदी को  जारी करने के उपरान्त पत्रकारो को संबोधित करते हुये मंत्री ने कहा कि अकाली 9 भाजपा नेताओ को पंजाब के माननीय राज्यपाल को मिलने का पूरा अधिकार है परन्तु इससे पहले वो अपने गलत कामों के लिए अपनी आत्मा की आवाज को आवश्यक सुनना चाहिए। उन्होने कहा कि इस गठजोड के नेता अपनी सरकार  की कोई एक भी प्राप्ती एवं राज्य के विकास के लिए डाले गए योगदान बारे बताए। राणा गुरजीत सिह ने  कहा कि यह बात सच्ची है कि अकाली भाजपा सरकार ने पंजाब एवं इसके लोगो के कल्याण के लिए कुछ नही किया।

उन्होने कहा कि वर्तमान पंजाब सरकार केप्टन अमरिन्द्र सिह के योगय नेतृत्व  मे अकाली भाजपा की सरकार के दौरान गये गये गल्त कामो को उजागर करने के वचनबद्ध है। उन्होने कहा कि सरकार द्धारा बदला लेने की भावना केअधीन काम नही किया जायेगा परन्तु अकाली भाजपा नेताओ को  पंजाब एवं इसके लोगो को अपने द्धारा गल्त कामो का जबाब देना होगा। उन्होने कहा कि पंजाब के लोगो को गत सरकार ने 30000 करोड रपये की कैश के्रेडिट लिमिंट के बोझ नीच दबा दिया गया जो कि पंजाब के लोगो को टैकस के रऊप मे  अदा कर रहे है। उन्होने कहा कि  इस गठजोड के नेता अपने शासनकाल के दोरान सता का सुख लेते हुये भ्रष्टाचार मे लिप्त हो गये थे,इसलिए इन द्धारा किये गये कामो के लिए तीसरे पक्ष का आडिट करवाया गया। उन्होने कहा कि अकाली दल जब सता से बाहर होते है कि उन द्धारा  पंथ को खतरा,आनंदपुर साहिब मता,दरियाई पानी के मामले एवं अन्य मामलो को उछाला जाता है। उन्होने आकालियो से पूछा कि गत दस सालो के दौरान ऐसे मामलो को क्यों पीछे रखा गया।

 उन्होने कहा कि जहां अकाली भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान पंजाब के लिए कुछ नही किया वहां दूसरी तरफ एक साल के कम समय मे पंजाब की वर्तमान सरकार ने पंजाबियो के कल्याण के लिए कई महत्वपूर्ण पग उठाये है। उन्होने कहा कि राज्य सरकार द्धारा पंजाब के किसानो के कर्जे मुआफ करने के लिए क्रमवार स्कीम शुरु की है। उन्होने कहा कि प्रथम चरण मे २.५ एकड जमीन वाले किसानो को यह लाभ दिया जा रहा है जबकि धीरे धीरे इस स्कीम का लाभ सारे योग्य किसानो को दिया जाएगा। उन्होने कहा कि उदयोगपतियो को बिजली पांच रपये प्रति यूनिट शीध्र ही प्रदान की जायेगी। उन्होने कहा कि पंजाब के मुख्य मंत्री कैैप्टन अमरिन्द्र सिह ने कल ही साल२०१७-२०१८ के लिए  ७४८ करोड रपये की बिजली सबसिडी सहन करने के लिए बिजली विभाग को आदेश जारी किये है ताकि  उदयोगो के लिए पांच रपये प्रति यूनिट  बिजली की दर  निर्धारत की  जा सके। उन्होने कहाक कि  यह तो अभी शुरआत है,सरकार लोगो को साथ किये गये हर वादे को पूरा करेगी। इस अवसर पर अन्यो के अतिरिकत काग्रेस  सेवा दल कूपरथला के अध्यक्ष सुभाष भार्गव,जिला यूथ का्रग्रेस जालन्धर के भूतपूर्व अध्यक्ष राजिन्द्र राजा,काग्रेसी नेता राजकुमार गौड,ओम प्रकाश शास्त्री,सतीशबिल्ला एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


गणतंत्र दिवस के दिन क्वार्टर फाइनल खेलेगा भारत

क्वींसटाउन  (उत्तम हिन्दू न्यूज): अपने चौथे खिताब को जीतने के...

अक्षय ने पकड़ा ABVP का झंडा, सोशल मीडिया पर छाए

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन 9...

top