Thursday, February 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

सुखबीर कर रहे राजीव गांधी को बदनाम करने की कोशिश :अमरिंदर

Publish Date: February 11 2018 07:46:52pm

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिख विरोधी दंगों में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को बदनाम करने की अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल के कुप्रयासों की निंदा करते हुये कहा है कि दंगे तो गांधी के दिल्ली पहुंचने से पहले ही शुरू हो चुके थे। दंगों में गांधी की भूमिका पर सवाल उठाने के लिए बादल की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री को बदनाम करने के लिए अकालियों द्वारा लगातार की जा रही कोशिशों की खिल्ली उड़ाते हुए कहा है कि हिंसा शुरू होने पर इंद्रिरा गांधी का बड़ा पुत्र दिल्ली में मौजूद ही नहीं था।

कैप्टन सिंह ने आज यहां कहा कि दिल्ली में दंगे शुरू होने पर श्री गांधी चुनाव दौरे पर कलकत्ता से लगभग 150 किलेामीटर दूर कोंटायी में थे। बादल जगदीश टाइटलर के बयान को जानबूझ कर गलत ढंग से पेश कर रहे है।
यह बात पूरी तरह रिकार्ड है कि गांधी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या की जानकारी मिलने के बाद दिल्ली लौटे थे और उस समय तक दंगे शुरू हो चुके थे। टाइटलर ने गांधी को दंगों के साथ कभी नहीं जोड़ा। बादल बेवजह बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वास्तव में टाइटलर ने अपने साक्षात्कार में स्पष्ट कहा है कि राजीव गांधी ने उनके साथ स्थिति पर नियंत्रण पानेे की कोशिश की थी। प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद गांधी ने पार्टी के सभी विधायकों को अपने अपने इलाकों में जाने और हर हाल में शांति बनाये रखने की हिदायतें दीं थीं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


सेंचुरियन टी-20: द. अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से दी मात

सेंचुरियन(उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान जीन पॉल ड्युम्नी (नाबाद 6...

कांग्रेस के करीब हुए अमिताभ बच्चन, गरमाई सियासत

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण भारत में रजनीकांत, कमलहासन...

top