Friday, April 20,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

पिम्स जब चाहे पीजी कोर्स के लिए करे अप्लाई, सरकार जल्द से जल्द दे देगी मंजूरी : ब्रह्म मोहिंदरा

Publish Date: April 12 2018 07:01:15pm

जालंधर (विकास शर्मा): पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसिस (पिम्स) में बैसाखी के उपलक्ष्य में एकेस्टेसी 2018 फेस्ट का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न प्रकार की प्रतिस्पर्धाएं करवाईं गई। फेस्ट में पंजाब के स्वास्थ्य परिवार कल्याण, शोध व चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए। समारोह का आगाज स्वास्थ्य परिवार कल्याण, शोध व चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा, पिम्स की डायरेक्टर प्रिंसीपल डा. कुलबीर कौर, रेजिडेंट डायरेक्टर अमित सिंह, पिम्स सोसाइटी के डायरेक्टर डा. विमल सेखडी, विधायक परगट सिंह, विधायक सुशील रिंकू, विधायक राजिंदर बेरी, जालंधर कांग्रेस अध्यक्ष दलजीत सिंह आहलूवालिया ने किया। मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने कहा कि पिम्स में आकर बहुत खुशी हुई है। उन्होंने आगे कहा कि पिम्स जब भी चाहे पीजी के लिए अपलाई कर सकता है। 

पंजाब सरकार की ओर से पिम्स को पीजी के लिए शीघ्र ही अनुमति दे दी जाएगी। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री की ओर से पिम्स के विद्यार्थियों को बधाई दी। रेजिडैंट डायरेक्टर अमित सिंह ने कहा कि ऐसे फेस्ट विद्यार्थियों में छिपी लीडरशिप की प्रतिभा को सामने लाते हैं। पिम्स में स्टूडेंट्स द्वारा करवाया गया फेस्ट इसी का सफल उदाहरण है। हम आशा करते हैं कि भविष्य में भी विद्यार्थी इसी शिद्धत के साथ इस फेस्ट की परंपरा को आगे बढ़ाएंगे। आने वाले समय में ऐसे हीं पिम्स को उपब्धियों तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि इसका मकसद विद्यार्थियों में छिपी प्रतिभा को बाहर लाना है ताकि आगे जाकर अपने प्रोफेशन के साथ-साथ अपनी प्रतिभा को भी बरकरार रखें।

पिम्स की डायरेक्टर प्रिंसिपल डा. कुलबीर कौर ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने बताया कि अपने केवल सात साल में ही पिम्स ने नई नईं उंचाइयां छुईं हैं। उन्होंने बताया कि केवल पिम्स के ही 20 विद्यार्थी हैं जो पीजी पास कर अच्छे कॉलेजों में पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि पिम्स द्वारा अपनी तरह का शुरू किया गया एक इंटीग्रेटिड टीचिंग सैशन है। बच्चों की पढ़ाई को दृढ़ बनाने के लिए ऐसे सेशन की शुरूआत की गई है। इसमें विद्यार्थी एक टॉपि• को अपने टीचरों के सामने विचार-विमर्श करते हैं। उन्होंने पिम्स की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि यहां के विद्यार्थी यूनिवसिर्टी में ही नहीं बल्कि पंजाब में भी टॉप कर रहे हैं। फेस्ट के पहले दिन कविता, गायन आदि के मुकाबले करवाए गए। फेस्ट की सबसे बड़ी बात ये रही कि स्टूडेंटस के साथ-साथ टीचर्स ने भी इसमें जमकर भाग लिया। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


IPL चेन्नई सुपरकिंग का राजस्थान रायल्स से मुकाबला आज

पुणे  (उत्तम हिन्दू न्यूज): कावेरी विवाद के चलते घर बदल जाने ...

नई फिल्म के लिए कैटरीना से 5 गुना ज्यादा फीस लेंगे वरूण धवन

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो वरूण धवन अपनी आने वाली फिल्म के लिये 3...

top